Move to Jagran APP

बहन चलाती है स्कूटर तो भाई दूज पर गिफ्ट करें ये खास एक्सेसरीज

भाई दूज पर अपनी बहन को कुछ खास देना चाहते हैं तो ये 5 स्कूटर एक्सेसरीज आपके काम की हो सकती हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 20 Oct 2017 01:20 PM (IST)Updated: Fri, 20 Oct 2017 01:51 PM (IST)
बहन चलाती है स्कूटर तो भाई दूज पर गिफ्ट करें ये खास एक्सेसरीज
बहन चलाती है स्कूटर तो भाई दूज पर गिफ्ट करें ये खास एक्सेसरीज

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिवाली के बाद भाई दूज पर बाजार तरह-तरह के आकर्षक गिफ्ट्स से सजे रहते हैं और भाई अपनी बहन को कुछ नया गिफ्ट देना चाहता है जो उसके जरूरत के हिसाब से हो। ऐसे में अगर बात करें उन बहनों की जो स्कूटर का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करती हैं और नई नई एक्सेसरीज की तलाश में रहती हैं, तो इनके लिए भाईयों को मार्केट में खाक-छान कर परेशान होने की जरूरत नहीं है। जागरण ऑटो आज आपको अपनी खबर में बताने जा रहा है उन स्कूटर एक्सेसरीज के बारे में जो अपनी बहन जरूरत के हिसाब से दे सकते हैं।

loksabha election banner

1. लाइट वेट हेलमेट

भाई दूज पर आप अपनी बहन को एक लाइट वेट हेलमेट भी गिफ्ट कर सकते हैं। इन अच्छे हेलमेट की कीमत 1 हजार रुपये से शुरू होती है क्योंकि ये ऑरिजनल और ISI मार्क हेलमेट होते हैं जोकि सेफ्टी के लिए बेहतर हैं। इन हेलमेट्स को आप चाहें तो ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं। बाजार में लाइट वेट हेलमेट स्टीलबर्ड, स्टड्स, वेगा, एरोस्टार और रैंगलर के मौजूद हैं। इनमें आपको पिंक, लाइट ग्रीन, वाइट या रेड कलर्स जैसे ऑप्शन मिल सकते हैं।

2. ग्लव्स

दोपहर में गर्मी और अच्छी ग्रिप के लिए लड़कियां ज्यादातर ग्लव्स का इस्तेमाल करती हैं। इससे हाथ गंदे भी नहीं होते और राइड के दौरान बेहतर ग्रिप का अहसास होता है। इसके साथ ही यह सेफ्टी के लिए अच्छा होता है। बेहतर ग्लव्स की कीमत 500 रुपये से शुरू होती है।

3. स्कूटर में लगने वाला मोबाइल चार्जर

कार की तरह ही अब स्कूटर में भी मोबाइल चार्जिंग सॉकेट की सुविधा दी जा रही है। ऐसे में आप इस भाई दूज पर भाई अपनी बहन को एक ऑरिजनल मोबाइल चार्जर भी दे सकते हैं ताकि वह यात्रा के दौरान अपना मोबाइल चार्ज कर सके। ऑरिजनल चार्जर की शुरूआत 400-500 रुपये शुरू होती है।

4. स्कूटर मैसेंजर बैग या बैगपैक

अगर आपकी बहन स्कूटर से कॉलेज या ऑफिस रोज आ जा रही है और बड़े बैग से परेशान है तो उसे एक स्कूटर मैसेंजर बैग या बैगपैक दे सकते हैं। इनकी कीमत 500 रुपये से शुरू होकर 5000 रुपये तक जाती है। इन बैग्स को ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।

5. सन ग्लासेस

कार हो या बाइक-स्कूटर, हर कोई सन ग्लास पहनने लगा है। ऐसे में अगर आप इस भाई दूज अपनी बहन को एक सन ग्लास गिफ्ट करना चाहते हैं तो बाजार में काफी ऑप्शन उपलब्ध हैं। इससे यात्रा के दौरान आंख पर चमक भी नहीं लगती और धूल-मिट्टी से आंखे भी सेफ रहती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.