Move to Jagran APP

अपनी गाड़ी में जरूर रखें ये 5 सस्ती एक्सेसरीज, कम पैसे में कार चमकेगी सालों-साल

अगर आप अपनी कार को लंबे समय तक साफ-सुथरा बनाए रखने के बारे में सोच रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है क्योंकि यहां हम कुछ ऐसी उपयोगी एक्सेसरीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो कार को लंबे समय तक चमकाने में उपयोगी होती है।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 03:47 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 07:03 AM (IST)
अपनी गाड़ी में जरूर रखें ये 5 सस्ती एक्सेसरीज, कम पैसे में कार चमकेगी सालों-साल
अपनी गाड़ी में जरूर रखें ये 5 सस्ती एक्सेसरीज

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कार निर्माता कंपनियों की तरफ से चमचमाती हुई कार आपको दी जाती है, लेकिन फिर कुछ दिन बीतते ही कार की खूबसूरती घटने लगती है। केबिन समेत सारे पार्ट्स धीरे-धीरे गंदे होने लगते हैं। आप अपने स्मार्टफोन और अन्य सामान को सही तरीके से रखने के लिए परेशान होने लगते हैं, तो अब आपको इसके लिए ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यहां आज हम आपको कुछ ऐसी सस्ती एक्सेसरीज के बारे में बताने जा रहे है, जो आपकी कार को साफ-सुथरा रखने में मदद करेंगी और आपको इसे खरीदने के लिए ज्यादा खर्चा भी नहीं करना होगा। तो आइए जानें...

loksabha election banner

Car Stain Remover

इसमें हमने सबसे पहले नंबर पर रखा है कार स्टेन रीमूवर। कार की सीट पर लगा दाग-धब्बा किसी को भी पसंद नहीं आता है। ऐसे में कई दाग-धब्बे होते हैं, जिन्हें तुरंत हटाने की कोशिश करो तो वह हट जाते हैं, लेकिन अगर 2-3 दिन बाद उन्हें हटाने की कोशिश करो तो बड़ी ही मुश्किल हो जाती है। ऐसे में इन दाग-धब्बों को हटाने के लिए कार में स्टेन रीमूवर जरूर रखना चाहिए।

Car Hooks

कार के अंदर हु़क्स बहुत ही उपयोगी माने जाते हैं। इसमें आप ऑफिस जाते वक्त कोर्ट, ब्लेजर या फिर कोई और प्रोडक्ट टांग सकते हैं। इसमें बैग को भी टांगा जा सकता है। इन्हें भी स्थानीय मार्केट समेत ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म से कम दाम में आसानी से खरीदा जा सकता है।

Car Mobile Phone Holder

कार चालक के पास स्मार्टफोन होना बेहद जरूरी होता है। ऐसे में अगर चालक उसे सही जगह नहीं रखता है या पैंट की पॉकेट में रखता है तो उसे ड्राइविंग के समय काफी डिस्टर्बेंस होती है। कई बार इसके न होने से ड्राइवर सही से गूगल मैप्स का उपयोग नहीं कर पाता है या अन्य कामों के लिए परेशान होता है। कई बार उसकी इमरजेंसी कॉल्स भी छूट जाती हैं। इसलिए आपको अपनी कार में फोन होल्डर्स खरीदकर जरूर रखना चाहिए।

Folding Car Trunk Organizer

इसकी मदद से आप अपनी कार की डिक्की में फैले सामान को ऑर्गनाइज तरीके से रखने में मदद कर सकते हैं। यह एसेसरीज भी आपका काफी स्पेस बचा सकती है, जिसे आप दूसरा सामान रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

Small Trash Can

कार में लंबे सफर पर जा रहे हैं या फिर फैमली के साथ सफर कर रहे हैं तो आप कार में एक ट्रैश कैन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे भी स्थानीय मार्केट से लेकर ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म से आसानी से खरीदा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.