Move to Jagran APP

इन SUVs को जमकर खरीद रहे ग्राहक, कीमत है कम और फीचर्स हैं ज्यादा

कार के बारे में जानना बेहद जरूरी है लेकिन सिर्फ लोकप्रियता के बारे में जानकर कार खरीदना कोई बुरी बात नहीं है। मार्केट में SUVs काफी चलन में हैं ऐसे में अगर आप एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो हम आपके लिए पॉपुलर SUVs लेकर आए हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 09:32 AM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 09:32 AM (IST)
इन SUVs को जमकर खरीद रहे ग्राहक, कीमत है कम और फीचर्स हैं ज्यादा
इन एस्यूवीज को जमकर खरीद रहे हैं ग्राहक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ज्यादातर लोग जब भी कोई कार खरीदते हैं तो सबसे पहले वो ये जानना चाहते हैं कि कौन सी कार मार्केट में सबसे ज्यादा पॉपुलर है और उसकी बिक्री कितनी है। लोग कार के बारे में जानें बगैर ही उसकी पॉपुलैरिटी को देखकर भी उसकी खासियतों का अंदाजा लगा लेते हैं। हालांकि कार के बारे में जानना बेहद जरूरी है लेकिन सिर्फ लोकप्रियता के बारे में जानकर कार खरीदना कोई बुरी बात नहीं है। आजकल मार्केट में SUVs काफी चलन में हैं ऐसे में अगर आप भी एक एसयूवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपके लिए मार्च महीने में बेस्ट सेलिंग रहीं SUVs लेकर आए हैं जिन्हें ग्राहकों ने सबसे ज्यादा पसंद किया है और उन्हें हाथो-हाथ खरीदा है।

loksabha election banner

Hyundai Creta

Hyundai Creta में 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर VGT डीजल और 1.4 लीटर टर्बो GDI पेट्रोल इंजन दिया है। डीजल इंजन में 1.5 लीटर U2 CRDi ऑयल बर्नर दिया गया है जो कि BS6 मानकों के अनुरूप है और यह इंजन 113 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल और एक 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर के साथ आता है। पेट्रोल इंजन 1.5 लीटर यूनिट नैचुरली एस्पिरेट और 1.4 लीटर GDi इंजन के साथ आता है। 6-स्पीड मैनुअल और एक iVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस 1.5 लीटर 113 bhp की पावर और 144 Nm का टॉर्क देता है और स्टैंडर्ड 7-स्पीड DCT से लैस 1.4 लीटर पेट्रोल 138 bhp की पावर और 242 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस एसयूवी की कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Maruti Vitara Brezza

Maruti Suzuki Vitara Brezza में 1.5 लीटर का BS6 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 6000 Rpm पर 103.25 hp की पावर और 4400 Rpm पर 138Nm का टॉर्क जेनरेट करना है। वहीं गियरबॉक्स के मामले में इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक के ऑप्शन में है। माइलेज के मामले में मारुति सुजुकी की ऑफिशियल साइट के अनुसार Brezza मैनुअल में 17.03 kmpl का माइलेज और ऑटोमैटिक में 18.76 kmpl का माइलेज दे सकती है। इस एसयूवी की कीमत 7.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Hyundai Venue

हुंडई वेन्यू में 3 इंजन ऑप्शंस मिलते हैं जिनमें से एक 1.5 लीटर का 4-cylinder टर्बो डीजल bs6 इंजन है जो 90 बीएचपी का पावर और 220 न्यूटन मीटर का पीकॉक जनरेट करता है। वही दूसरे इंजन की बात करें तो यह 1.0 लीटर का bs6 टर्बो पैट्रोल इंजन है जो सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। ‌ और तीसरे इंजन की बात करें तो यह 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है। आपको बता दें कि हुंडई व्हेन यू का ए आर एआई माइलेज 8.15 किलोमीटर प्रति लीटर है। इस एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइवर एयर बैग, पावर विंडो फ्रंट, पैसेंजर एयर बैग के साथ ब्लू लिंक टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस एसयूवी की कीमत 6.86 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.