Move to Jagran APP

ये हैं भारत की सबसे सस्ती हाईटेक कारें, कनेक्टेड फीचर्स के साथ मिलता है और भी बहुत कुछ

हाईटेक कारों में सबसे जरूरी होता है कनेक्टेड फीचर जिससे आप अपने स्मार्टफोन से भी इसे एक्सेस कर सकते हैं। अगर आपका बजट कम है तो हम आपके लिए भारत में मिलने वाली दो पॉपुलर कनेक्टेड हैचबैक कारें लेकर आए हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 11:21 AM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 12:18 PM (IST)
ये हैं भारत की सबसे सस्ती हाईटेक कारें, कनेक्टेड फीचर्स के साथ मिलता है और भी बहुत कुछ
ये हैं भारत की सबसे सस्ती कनेक्टेड हैचबैक कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में हाईटेक कारों की अच्छी-खासी रेंज मौजूद है। इनमें एसयूवी से लेकर सेडान कारें शामिल हैं। हालांकि कम कीमत में हाईटेक कारों के कम ही ऑप्शंस मौजूद हैं। हाईटेक कारों में सबसे जरूरी होता है कनेक्टेड फीचर जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन से भी इसे एक्सेस कर सकते हैं। अगर आपका बजट कम है और आप ऐसी ही किसी कनेक्टेड कार को खरीदने का मन बबा बना रहे हैं तो हम आपके लिए भारत में मिलने वाली दो पॉपुलर कनेक्टेड हैचबैक कारें लेकर आए हैं जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएंगी और इन्हें चलाना भी बेहद आसान होता है।

loksabha election banner

Tata Altroz iTurbo

Altroz iTurbo के इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में 1.2-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 110bhp की मैक्सिमम पावर और 150 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। आपको बता दें कि इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। Altroz iTurbo टर्बो के फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को वॉइस कमांड ( हिंदी, इंग्लिश, हिंग्लिश ), हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, मल्टी ड्राइव मोड, रियर आर्मरेस्ट, रियर पावर आउटलेट, 2 एडीशनल ट्विटर्स, वन शॉट अप पर विंडो फीचर, एक्सप्रेस कूल, क्रूज कंट्रोल, पुश स्टार्ट स्टॉप बटन समेत कई अन्य बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है। इसके साथ ही नई Altroz में टाटा की कनेक्टेड कार तकनीक iRA को शामिल किया गया है।

कीमत: Altroz i-Turbo को 7.73 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रुपये में लॉन्च किया गया है।

Hyundai i20

Hyundai i20 के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें इंजन ऑप्शंस मिलते हैं। इनमें पहला एडवांस्ड 1.2 कप्पा पेट्रोल इंजन है जो 1197 सीसी का है। ये 6000 आरपीएम पर 83 पीएस की मैक्सिमम पावर और 4208 आरपीएम पर 11.7 केजीएम का टॉर्क जेनरेट है। दूसरा इंजन है 1.5 लीटर का यूटू सीआरडीआई डीजल इंजन, जो 1493 सीसी का है। यह इंजन 4000 आरपीएम पर 100 पीएस की पावर और 1500 से 2750 आरपीएम पर 24.5 केजीएम का टॉर्क जनरेट करता है। तीसरे ऑप्शन की बात करें तो ये 1.0 लीटर का कप्पा टर्बो जीटीआई पेट्रोल इंजन है जो 998 सीसी का है। यह इंजन 6000 आरपीएम पर 120 पीएस की पावर और 1500 से 4000 आरपीएम पर 17.5 केजीएम का टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो ये इंजन क्रमशः 5 स्पीड मैनुअल, इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन, 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और डीसीटी ट्रांसमिशन से लैस हैं।

कीमत: कीमत की बात करें तो Hyundai i20 को भारत में 6.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.