Move to Jagran APP

ये हैं भारत की सबसे सस्ती कनेक्टेड कारें, स्मार्टफोन से हो जाती हैं कनेक्ट

भारत में कनेक्टेड कार सेगमेंट में अब हैचबैक कारें भी शामिल हो गई हैं जिन्हें खरीदना आपके बजट में होता है। ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाली दो बेहतरीन कनेक्टेड कारें लेकर आए हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 05:32 PM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 09:06 AM (IST)
ये हैं भारत की सबसे सस्ती कनेक्टेड कारें, स्मार्टफोन से हो जाती हैं कनेक्ट
ये हैं भारत में मिलने वाली सस्ती कनेक्टेड हैचबैक कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप एक कनेक्टेड कार खरीदने का मन बना रहे हैं लेकिन आपका बजट किसी कनेक्टेड एसयूवी खरीदने जितना नहीं है तो इसमें परेशान होने की ज़रा भी बात नहीं है। दरअसल भारत में कनेक्टेड कार सेगमेंट में अब हैचबैक कारें भी शामिल हो गई हैं जिन्हें खरीदना आपके बजट में होता है। ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाली दो बेहतरीन कनेक्टेड कारें लेकर आए हैं जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएंगी।

loksabha election banner

Hyundai i20 2020

हुंडई i20 1.2-लीटर का कप्पा पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर का U2 CRDi डीजल इंजन और 1.0-लीटर का टर्बो GDi पेट्रोल इंजन भी लगाया गया है। अगर बात करें पेट्रोल इंजन की तो ये 83 PS की पावर और 114 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और IVT से लैस है। ये 5 PS की एडीशनल पावर जेनरेट करता है। अगर डीजल इंजन की बात करें तो ये 100 PS की पावर और 240 Nm का टॉर्क जेनरेट जेनरेट करता है। ये इंजन 6-speed MT से लैस है। अगर बात करें टर्बो यूनिट की तो ये 120 PS की पावर और 171 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 7-speed DCT और 6-speed iMT ट्रांसमिशन के साथ आता है। नई i20 की बात करें तो इसकी कीमत 6,85,100 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Tata Altroz

आपको बता दें कि Tata Altroz में ग्राहकों को इंटेलिजेंट रियल टाइम असिस्ट ‘iRA’ मिलेगा जो टाटा मोटर्स की कनेक्टेड कार तकनीक है। टाटा मोटर्स की इंटेलिजेंट रियल टाइम असिस्ट को भारत में ही तैयार किया गया है। iRA ऐप की मदद से आप 27 फीचर्स को एक्सेस क्र सकते हैं। ये कार 1.2L टर्बोचार्ज्ड BS6 पेट्रोल इंजन से लैस है जो 5500 rpm पर 110 PS की जबरदस्त पावर और 1500- 5500 rpm पर 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। इसकी कीमत 5.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.