Move to Jagran APP

4 ऐसी बातें जिनको जानने के बाद आप नई की जगह पुरानी गाड़ी खरीदेंगे

आजकल कम कीमत में अच्छी कंडीशन वाली गाड़ियां मिल रही है। इसलिए लोग पैसा बचाने के लिए भी नई गाड़ियों की जगह पुरानी गाड़ियों की तरजीह दे रहे हैं।

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 01:06 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 08:09 AM (IST)
4 ऐसी बातें जिनको जानने के बाद आप नई की जगह पुरानी गाड़ी खरीदेंगे
4 ऐसी बातें जिनको जानने के बाद आप नई की जगह पुरानी गाड़ी खरीदेंगे

 नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। इन दिनों सेकंड हैंड गाड़ियों की मार्केट तेजी से बढ़ रही है। लोग बड़ी संख्या में पुरानी गाड़ियां खरीद रहे हैं। आजकल कम कीमत में अच्छी कंडीशन वाली गाड़ियां मिल रही है। इसलिए लोग पैसा बचाने के लिए भी नई गाड़ियों की जगह पुरानी गाड़ियों की तरजीह दे रहे हैं। इसके कई फायदे हैं। आज हम आपको उन्हीं फायदों के बारे में बताएंगे।

loksabha election banner

1. यह बात सब जानते हैं कि पुरानी गाड़ियों की कीमत नई गाड़ियों से काफी कम होती है। कम बजट में लोगों को अच्छी कारें मिल जाती हैं। ऐसे में लोगों को आर्थिक रुप से भी फायदा होता है। इसलिए लोग पुरानी गाड़ियों की खरीद कर रहे हैं।

2. पुरानी गाड़ी को थोड़ा पैसा खर्च कर अपग्रेड करवाया जा सकता है। अगर आपने कोई पुरानी गाड़ी खरीदी है तो आप उसे अपग्रेड भी करवा सकते हैं। तब भी इसकी कीमत नई गाड़ी से कम ही रहेगी। अपग्रेड के बाद आप पुरानी गाड़ी में नए फीचर्स का फायदा ले सकते हैं।

3. पुरानी गाड़ियों के साथ आपको डॉक्युमेंट भी मिल जाते हैं। इससे आपका नए डॉक्युमेंट बनाने में खर्च होने वाला समय भी बच जाएगा और पैसे भी। कई बार पुरानी गाड़ी खरीदते समय इस बात की चिंता रहती है कि गाड़ी की खरीद में आपके साथ धोखा ना हो जाए. आपको बता दें कि आजकल कई ऐसी फर्म सर्टिफाइड फर्म हैं जो डॉक्युमेंट को वेरिफाई करके ही कार बेचती है। ऐसे में आपको चिंता करने की जरुरत नहीं रहेगी।

4. पुरानी कार को फिर से बेचने पर ज्यादा नुकसान नहीं झेलना पड़ेगा। शोरुम से सड़क पर आते ही नई कार की कीमत में 10-12 प्रतिशत की कमी आ जाती है। अगर आप नई कार को थोड़े समय बाद बेचते हैं तो इसकी कीमत और कम हो जाती है। जबकि पुरानी कार के मामले में ऐसा नहीं है। आप अच्छी कीमत पर अपनी पुरानी कार को फिर से बेच सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.