Move to Jagran APP

टाटा टिगोर का कौन सा वेरिएंट आपके लिए होगा बेस्ट, जानिये यहां

आइये जानते हैं। टिगोर के इन सभी वेरिन्ट्स में आपको क्या-क्या फीचर्स मिलने वाले हैं। और साथ ही यह भी जानते हैं इन वेरिंट्स में क्या अंतर है। ताकि जब आप यह कार खरीदने जायें तो आपका

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 30 Mar 2017 01:26 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2017 01:45 PM (IST)
टाटा टिगोर का कौन सा वेरिएंट आपके लिए होगा बेस्ट, जानिये यहां
टाटा टिगोर का कौन सा वेरिएंट आपके लिए होगा बेस्ट, जानिये यहां

नई दिल्ली: अपनी छोटी कार टियागो की कामयाबी के बाद टाटा मोटर्स अब नई कॉम्पैक्ट सेडान कार टिगोर के साथ भी कामयाबी का स्वाद चखना चाहेगी। नई टिगोर में 1.2 लीटर का पेट्रोल और 1.05 लीटर का डीज़ल इंजन लगा है। साथ ही यह कार 4 वेरिंट्स में उपलब्ध है जिसमें XE, XT, XZ और XZ (O) शामिल हैं। आइये जानते हैं। टिगोर के इन सभी वेरिन्ट्स में आपको क्या-क्या फीचर्स मिलने वाले हैं। और साथ ही यह भी जानते हैं इन वेरिंट्स में क्या अंतर है। ताकि जब आप यह कार खरीदने जायें तो आपका माइंड पहले से ही इस बात के तैयार रहे की मुझे कौन सा वेरिन्ट लेना है

loksabha election banner

सबसे पहले एक नज़र टिगोर के इंजन डिटेल्स पर
टिगोर पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देता है। पेट्रोल वर्जन के माइलेज का दावा 20.3 किमी प्रति लीटर का है। डीज़ल वर्जन में 1.05 लीटर का 3-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 70 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वर्जन के माइलेज का दावा 24.7 किमी प्रति लीटर का है। टिगोर में दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।

टाटा टिगोर XE
यह बेस वेरिएंट है, इसकी कीमत बाकी वेरिएंट से कम है, लिहाजा इस में फीचर भी कम ही मिलेंगे। आमतौर पर बेस वेरिएंट का बम्पर ब्लैक कलर में होता है, लेकिन एक्सई वेरिएंट में बम्पर को बॉडी कलर में रखा गया है। इस में मल्टी ड्राइव मोड, ड्यूल-टोन केबिन, एसी-हीटर, 7-स्पीड फ्रंट वाइपर्स, टेकोमीटर, कोलेप्सेबल डोर हैंडल और डोर ओपन और की रीमाइंडर की सुविधा दी गई है। इस वेरिएंट में सेंट्रल लॉकिंग जैसा अहम फीचर नदारद है। यह वेरिएंट उन लोगों के लिए बेहतर है जिन्हें टाइट बजट में लंबी कार चाहिए।

टाटा टिगोर XT
यह बेस वेरिएंट से ऊपर वाला वेरिएंट है, इस में एक्सई वाले फीचर के अलावा भी कुछ नए फीचर दिए गए हैं। इन में कनेक्टनेक्स्ट टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑल पावर विंडो, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ओआरवीएम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और रियर पार्क असिस्ट के साथ सेंसर दिए गए हैं। सुरक्षा के लिए इस में रीमोट सेंट्रल लॉकिंग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल (सीएससी) जैसे अच्छे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं। टीगॉर एक्सटी वेरिएंट में कूल्ड ग्लोवबॉक्स, रियर पावर आउटलेट, ओआरवीएम पर एलईडी टर्न इंडिकेटर, फोल्डेबल आर्मरेस्ट के साथ कप होल्डर्स, बूट लैंप और ब्लूटूथ, एएम/एफएम, यूएसबी, ऑक्स-इन और आईपॉड कनेक्टिविटी की सुविधा भी दी गई है। इसके डोर हैंडल, ओआरवीएम और बम्पर को बॉडी कलर में रखा गया है। अगर आप अपना बज़ट थोड़ा बढ़ा सकते हैं तो आप ज्यादा फीचर से लैस एक्सटी वेरिएंट ले सकते हैं, यह बेस वेरिएंट से करीब 70 हजार रूपए महंगा है।

टाटा टिगोर XZ
यह टॉप वेरिएंट से नीचे वाला वेरिएंट है, इस में एक्सटी वेरिएंट वाले फीचर के अलावा प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, अलॉय व्हील, ड्यूल एयरबैग, रियर डिफॉगर, इलेक्ट्रिक बूट अनलॉकिंग, सीट बेल्ट के साथ प्री-टेंशनर्स और लोड लिमिटर्स दिए गए हैं। बेरी रेड और कॉपर डेज़ल कलर वाले एक्सजेड वेरिएंट में बॉडी कलर वाले एसी वेंट्स दिए गए हैं। मनोरंजन के लिए इस में 4-स्पीकर्स और ट्विटर्स दिए गए हैं। इस में सुरक्षा के लिए एयरबैग भी दिए गए हैं। यह एक्सटी वेरिएंट से करीब 49 हजार रूपए महंगा है।



टाटा टिगोर XZ (O)
यह टॉप वेरिएंट है, इस में कई एडवांस और काम के फीचर दिए गए हैं। इस में वॉइस कमांड रिकग्निशन, 5 इंच का कनेक्टनेक्स्ट टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, रियर पार्क असिस्ट के साथ कैमरा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल एसी और 8-स्पीकर्स (4 ट्विटर्स और 4 स्पीकर्स) वाला साउंड सिस्टम दिया गया है। इस में टाटा स्मार्ट रिमोट और टाटा इमरजेंसी असिस्ट भी दिया गया है। अगर आपके पास बजट की समस्या नहीं है और अच्छे फीचर वाली कार चाहते है तो आप एक्सजेड (ओ) वेरिएंट ले सकते हैं, यह एक्सजेड वेरिएंट से करीब 29 हजार रूपए महंगा है।

क्या है नतीजा?
तो ये थी टाटा टियागो के हर वेरिएंट और उसमें मिलने वाले फीचर की जानकारी, सेगमेंट की दूसरी कारों की तुलना में यह सबसे अफोर्डेबल पेशकश है, साथ ही सेगमेंट की कई कारों की तुलना में इस में कई अच्छे फीचर भी दिए गए हैं। टाटा टियागो का कौन सा वेरिएंट लें, यह फैसला आपके बजट और जरूरतों पर निर्भर करता है।

सोर्स: कार देखो.कॉम
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.