Move to Jagran APP

Car sell Tips: इन टिप्स को फॉलो करके बेचें अपनी पुरानी कार, मिलेगी अच्छी डील

सेकेंड हैंड कार बाजार की मांग भारत में काफी तेजी से बढ़ रही है यही वजह है कि कोविड के बाद से लोग यूज्ड कारों की तरफ ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। आप भी इन टिप्स को फॉलो करके अपनी पुरानी कार बेच सकते हैं।

By Atul YadavEdited By: Published: Sat, 14 May 2022 11:00 AM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 06:48 AM (IST)
Car sell Tips: इन टिप्स को फॉलो करके बेचें अपनी पुरानी कार, मिलेगी अच्छी डील
इन उपाय को अपना कर बेचें अपनी पुरानी गाड़ी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप भी अपनी कार को अच्छे कीमत पर बेचना चाहते हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें, जहां हम आपको बताने जा रहे हैं उन उपायों के बारे में, जिसको अपना कर आप अपनी पुरानी कार को अच्छे कीमत पर बेचकर उचित लाभ कमा सकते हैं।

loksabha election banner

रिपेयरिंग है जरूरी

कार खरीदने से पहले आपको अपनी पूरी गाड़ी का निरक्षण करना चाहिए, अगर कहीं भी डस्ट दिखे या फिर गाड़ी के अंदर कोई भी खराबी हो तो उसे समय से ठीक करवा लें। जब आपकी गाड़ी पूरी तरह से मेंटेन रहती है तो इच्छुक ग्राहक उसे खरीदने का पूरा मन बना लेता है। यहां तक आपको एक बार अपनी गाड़ी की सर्विसिंग भी करवा लेनी चाहिए ताकि जब ग्राहक उसे ड्राइव करके देखे तो उसे किसी भी तरह से गाड़ी में कोई समस्या नजर न आए।

सर्विस हिस्ट्री करें शेयर

इच्छुक ग्राहक को गाड़ी के सर्विस हिस्ट्री को जरूर दिखाएं, ताकि गाड़ी उसका भरोसा और भी प्रबल हो सके। सर्विस हिस्ट्री से ये पता लगता है कि गाड़ी की कितनी सर्विसिंग हुई है। 

गाड़ी के डॉक्यूमेंट रखें सेफ

अपनी पुरानी कार को बेचने से पहले उसका पेपर वर्क कंप्लीट रखें। बिना पेपर वर्क की कार कोई भी ग्राहक नहीं खरीदना चाहता है। क्योंकि इच्छुक ग्राहक के मन में गाड़ी के लेकर कई आशंकाएं पैदा हो जाती हैं, जैसे- गाड़ी का चालान तो नहीं कटा है, गाड़ी का मालिक कौन है, गाड़ी का इंश्योरेंस, पॉल्यूशन, पेंडिंग चालान सब फाइनल है या नहीं। इसलिए आप गाड़ी को बेचने से पहले उसका पेपर वर्क कंप्लीट रखें।

रिसर्च के बाद कीमत करें तय

आपकी गाड़ी कितने किलोमीटर चली है, उसकी मार्केट वैल्यू क्या है, वो कितना मेंटन है इस तरह के तमाम जरूरी चीजों के बारे में रिसर्च करने के बाद अपनी गाड़ी का मूल्य निर्धारित करें। अपनी गाड़ी की कीमत उसके मेंटनेंस के आधार पर और डीलर के कीमतों को मैच करके तय करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.