Move to Jagran APP

फुल चार्जिंग में 450 किलोमीटर दौड़ेगी Renault की इलेक्ट्रिक SUV, मिलेंगे शानदार फीचर्स

कंपनी ने Megane-e के प्रोडक्शन मॉडल की झलक दिखाई है जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि ये कार जल्द ही मार्केट में दस्तक दे सकती है। हालांकि इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट नहीं किया गया है। SUV Megane-e एक फुली इलेक्ट्रिक कार है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 08:06 PM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 09:56 AM (IST)
फुल चार्जिंग में 450 किलोमीटर दौड़ेगी Renault की इलेक्ट्रिक SUV, मिलेंगे शानदार फीचर्स
फुल चार्जिंग में 450 किलोमीटर दौड़ेगी Renault की इलेक्ट्रिक SUV

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में हुंडई, एमजी, टाटा मोटर्स जैसी कंपनियां पहले ही अपनी इलेक्ट्रिक कारें मार्केट में लॉन्च कर चुकी हैं लेकिन अब EV रेस में शामिल होने के लिए Renault भी तैयार नजर आ रहा है। दरअसल कंपनी जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Megane-e SUV को लॉन्च कर सकती है। हाल ही में कंपनी अपनी इस अपकमिंग कार की झलक भी दिखा चुकी है जिसके बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है कि भारत में इसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार के प्रोडक्शन मॉडल की झलक दिखाई है जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि ये कार जल्द ही मार्केट में दस्तक दे सकती है। हालांकि इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट नहीं किया गया है। SUV Megane-e एक फुली इलेक्ट्रिक कार है। इस इलेक्ट्रिक कार का डिजाइन हाल ही में लांच की गई सब कॉम्पैक्ट एसयूवी Renault Kiger जैसा ही रख सकती है।

कंपनी की तरफ से जारी पहली टीजर इमेज में इस कार का नाम और किसकी टेल लाइट को दिखाया गया है। अगर कार के पिछले हिस्से में दी गई बैजिंग की बात करें तो इसमें E को गोल्डन अक्षरों में लिखा गया है। खास बात यह है कि इसमें Renault का नया लोगो भी दिखाई देगा जो बीच में लगाया गया है। साथ ही साथ इसमें एलइडी लाइट स्ट्रिप्स भी दी गई हैं जो पूरी चौड़ाई में जलेंगी।

अगर इस कार के इंटीरियर में दिए जाने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें L-आकार की स्क्रीन्स, screens लगाई गई है जो डिजिटल इंस्ट्रूमेंट और सेंटर कंसोल के बीच की दूरी को भरती है। Megane-e कंपनी की पहली कार होगी जिसमें नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो गूगल सर्विसेज पर बेस्ड है।

Megane-e मैं जो इलेक्ट्रिक मोटर ऑफर की जाएगी वह 217 hp की मैक्सिमम पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम होगी। कंपनी की तरफ से दावा किया गया है कि यह कार 0 से 100 kmph की रफ्तार 8 सेकेंड से भी कम समय में पकड़ सकती है। इस कार में 60 kWh क्षमता की बैटरी लगाई जाएगी जिसकी मदद से यह सिंगल चार्ज में 450 की दमदार रेंज देने में सक्षम होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.