Move to Jagran APP

Maruti Suzuki से लेकर Mahindra तक ऑफर कर रही हैं कार सब्सक्रिप्शन, रेंट पर ले जा सकते हैं घर

दरअसल भारत में लीडिंग कार मेकर्स ने ग्राहकों के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू किया है जिसमें आप कुछ महीनों से लेकर कुछ सालों तक रेंट पर कार खरीद सकते हैं। आज हम आपको उन्हीं कार निर्माता कंपनियों के बारे में बताने जा रहे हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 06:47 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 07:45 AM (IST)
Maruti Suzuki से लेकर Mahindra तक ऑफर कर रही हैं कार सब्सक्रिप्शन, रेंट पर ले जा सकते हैं घर
बिना खरीदे भी अपने घर ले जा सकते हैं ये कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर पिछले कुछ सालों से मंदी की मार झेल रहा है, आपको बता दें कि कारों की बिक्री काफी कम हो चुकी है। ग्राहक अब पहले की तरह कारें खरीदने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं, ऐसे में नुकसान से बचने के लिए लगातार कार मेकर्स नये-नये तरीके निकाल रहे हैं। आपको बता दें कि आर्थिक उथल-पुथल के चलते ग्राहक कार नहीं खरीद रहे हैं ऐसे में कार निर्माता कंपनियां ग्राहकों के लिए एक कम खर्च वाला उपाय ले कर आई हैं जिसमें ग्राहक अपनी पसंदीदा कार को बिना खरीदे ही घर ले जा सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को बस हर महीने एक तय रकम चुकानी पड़ेगी। दरअसल भारत में लीडिंग कार मेकर्स ने ग्राहकों के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान शुरू किया है जिसमें आप कुछ महीनों से लेकर कुछ सालों तक कार रेंट पर ले सकते हैं। आज हम आपको उन्हीं कार निर्माता कंपनियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ये सब्सक्रिप्शन प्लान ऑफर कर रही हैं।

loksabha election banner

Maruti Suzuki: आपको बता दें कि इस सब्सक्रिप्शन प्लान के तहत मारुति सुजुकी की ARENA से स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेज़ा और अर्टिगा और NEXA से एक बलेनो, सियाज़ और XL6 को सब्सक्राइब किया जा सकता है। अगर आप भी कार को सब्सक्राइब करना चाहते हैं तो कंपनी इन कारों को 12, 18, 24, 30, 36, 42 और 48 महीनों की अवधि के लिए सब्स्क्राइब करने का ऑप्शन दे रही है। मारुति सुजुकी की कारों को 17,600 रुपये की शुरुआती कीमत पर सब्स्क्राइब किया जा सकता है।

Mahindra: महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस शुरू की है, जिसके तहत आप हर महीने 19,720 रुपये देकर महिंद्रा की गाड़ी को महीने भर के लिए अपना बना सकते हैं। इस सर्विस का लाभ दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, हैदराबाद, कोलकाता, पुणे, बेंगलुरु,चंडीगढ़ और अहमदाबाद आदि जगहों पर लिया जा सकता है। इस सर्विस में आप Mahindra XUV500, Mahindra XUV300, Mahindra KUV100, Mahindra Scorpio, Mahindra Marazzo, Mahindra TUV300 और Mahindra Alturas G4 में से किसी को भी चुन सकते हैं।

Hyundai: हुंडई मोटर्स ने अपनी कारों को लीज पर देने के लिए Revv से करार किया है। दोनों कंपनियों के हाथ मिलाने के बाद Hyundai की कारों को रेंट पर लिया जा सकता है। इसका मतलब ये हुआ कि आप हर महीने एक तय रकम चुकाकर हुंडई की कारों को रेंट पर ले सकते हैं। इसके लिए आपको कोई डाउन पेमेंट भी लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस सर्विस को दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, कोलकाता, पुणे, बंगलुरू और हैदराबाद में शुरू किया गया है। कार को लीज पर लेने की अवधि 12 से 48 महीने की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.