Move to Jagran APP

Budget SUVs : हाइटेक फीचर्स से लैस ये हैं देश की सबसे सस्ती एसयूवी कारें, शुरुआती कीमत 7 लाख से भी कम

देश में त्यौहारी सीजन इस वक्त अपने चरम पर है ऐसे में अधिकतर लोग एक नई कार खरीदने का मन बनाते हैं। अगर आप भी एक नई आधुनिक फीचर्स से लैस कार खरीदना चाहते हैं तो हमारी लिस्ट में बताई गई कारें आपके लिए सही रहेंगी।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Fri, 29 Oct 2021 04:06 PM (IST)Updated: Mon, 01 Nov 2021 08:02 AM (IST)
Budget SUVs : हाइटेक फीचर्स से लैस ये हैं देश की सबसे सस्ती एसयूवी कारें, शुरुआती कीमत 7 लाख से भी कम
हाइटेक फीचर्स से लैस ये हैं देश की सबसे सस्ती एसयूवी कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत का सबसे बड़ा त्यौहार दीपावली बिलकुल करीब हैं, ऐसे में अगर आप एक नई कनेक्टेड टेक्नोलॉजी वाली कार खरीदने की योजना बना रहे हैं और आपका बजट दस लाख रुपये से कम है तो हम आपको बता रहे हैं भारत में मौजूद ऐसी कारें जो हाईटेक फीचर्स से लैस होने के साथ-साथ बजट फ्रेंडली भी हैं। इस लिस्ट में घरेलू वाहन निर्माता टाटा, महिंद्रा के साथ किआ की सॉनेट तक का नाम भी शामिल हैं, तो आइये अपने इस लेख के जरिये हम आपको बताते हैं देश की सबसे सस्ती हाइटेक कारों की सूची जिन्हें आप इस दीपावली खरीद सकते हैं। हालांकि इन कारों पर वेटिंग पीरियड काफी लंबा है।

loksabha election banner

Tata Nexon : प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की तरफ से आने वाली टाटा नेक्सॉन देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है। कंपनी की इस पॉपुलर एसयूवी में फीचर्स की एक लंबी लिस्ट शामिल है। टाटा नेक्सॉन में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है। जो कंपनी की iRA टेक्नोलॉजी इसके अलावा कार में हरमन का म्यूजिक सिस्टम भी दिया गया है। इतना ही नहीं यह कार वॉयस कमांड इनेबिल्ड भी है। इसके अलावा आपको नेक्सॉन में कूल्ड ग्लोव बॉक्स, डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। ये धाकड़ एसयूवी 3 ड्राइविंग मोड्स के साथ आती है। जिसमें सिटी, इकॉनमी, और स्पोर्ट्स मोड शामिल हैं। टाटा नेक्सॉन को आप 7.29 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

Mahindra XUV300 : महिंद्रा एक्सयूवी 300 में कंपनी ने काफी शानदार फीचर्स दिये हैं। इसमें आपको कंपनी की तरफ से आने वाला म्यूजिक सिस्टम दिया जाता है जो एंड्रायड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले के सोपर्ट के साथ आता है एक्सयूवी 300 में इनबिल्ड नेविगेशन भी दिया गया है। इतना ही नहीं कार टू-ज़ोन क्लायमेंट कंट्रोल फीचर के साथ आती है। महिंद्रा एक्सयूवी 300 देश की सबसे सुरक्षित एसयूवी है, जिसमें ग्राहकों को बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स दिए जाते हैं। इंजन और पावर की बात करें तो ये एसयूवी 1197cc के पेट्रोल यूनिट से लैस है जो 5000 Rpm पर 108.59 HP की मैक्सिमम पावर और 2000-3500 Rpm पर 200 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इस एसयूवी की कीमत 7.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Kia Sonet : दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Sonet काफी हाइटेक फीचर्स से लैस है। इसके इंटीरियर फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 26.03cm टचस्क्रीन विद बोस के स्पीकर्स के साथ देखने को मिलता है। इसके अलावा इसमें 10.67cm कलर कलस्टर, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, स्मार्ट प्योर एयर प्यूरिफायर के साथ वायरस प्रोटेक्शन, मल्टी ड्राइव मोड्स और टैक्शन मोड्स और एमटी रिमोट इंजन स्टार्ट फीचर दिया गया है। सुरक्षा के लिए किआ सॉनेट में Kia Sonet में डुअल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 6.87 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.