Move to Jagran APP

इस कार के केबिन में लगा है दमदार एयर प्यूरीफायर, आपके परिवार को रखता है बीमारियों से दूर

आपकी कार में अगर कोई संक्रमित व्यक्ति बैठ जाए तो इससे कार में बैठने वाले अन्य लोगों तक भी संक्रमण का खतरा रहता है। कार में भले ही लोगों ने मास्क पहना हो फिर भी संक्रमण का खतरा बना रहता है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 12:27 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 09:06 AM (IST)
इस कार के केबिन में लगा है दमदार एयर प्यूरीफायर, आपके परिवार को रखता है बीमारियों से दूर
Kia Sonet कर देती है कोरोना वायरस का पूरा खात्मा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में लोग अब वाहन चलाते समय भी काफी ज्यादा सावधानी बरत रहे हैं। हालांकि आपकी कार में अगर कोई संक्रमित व्यक्ति बैठ जाए तो इससे कार में बैठने वाले अन्य लोगों तक भी संक्रमण का खतरा रहता है। कार में भले ही लोगों ने मास्क पहना हो फिर भी संक्रमण का खतरा बना रहता है। ऐसे में आज हम आपको ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके अन्दर कंपनी ने वायरस प्रोटेक्शन के साथ एयर प्यूरीफायर दिया है जो वायरस और बैक्टीरिया के संक्रमण को काफी हद तक कम करने का दावा करता है। तो चलिए जानते हैं कौन सी है वो कार और किन फीचर्स के साथ है ये लैस।

loksabha election banner

Kia Sonet

इंजन और पावर की बात की जाए तो Kia Sonet में रिफाइंड 1.5 CRDi डीजल इंजन दिया गया है जो कि 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (100 PS की पावर जेनरेट करता है) और दूसरा (115 PS की पावर जेनरेट करता है) 6 स्पीड एडवांस एटी के साथ है। दूसरा G1.0 T-GDi पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 120 PS की पावर जेनरेट करता है। यह इंजन 6iMT और 7DCT स्मार्टस्ट्रीम के साथ है। तीसरा एंडवास स्मार्टस्ट्रीम G1.2 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (83PS की पावर जेनरेट करता है।

फीचर्स: सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Kia Sonet में ड्यूल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इंटीरियर फीचर्स की बात की जाए तो में 26.03cm टचस्क्रीन और 10.67cm कलर कलस्टर, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, स्मार्ट प्योर एयर प्यूरिफायर के साथ वायरस प्रोटेक्शन, मल्टी ड्राइव मोड्स और टैक्शन मोड्स और एमटी रिमोट इंजन स्टार्ट फीचर दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.