This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

बेचने जा रहे हैं पुरानी कार तो इन 4 टिप्स को फॉलो करके मिल सकते है बेस्ट डील

कई बार ऐसा होता है जब लोग अपनी अच्छी कंडीशन वाली पुरानी कार को बेचने जाते हैं तब भी उन्हें कार के लिए अच्छी रकम नहीं मिलती है ऐसे में आपको कुछ जरूरी टिप्स फॉलो करने चाहिए जिनकी मदद से कार की अच्छी रकम मिलती है

Vineet SinghSat, 22 May 2021 06:17 PM (IST)
बेचने जा रहे हैं पुरानी कार तो इन 4 टिप्स को फॉलो करके मिल सकते है बेस्ट डील

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप अपनी पुरानी कार चलाकर ऊब चुके हैं और इसे बेचकर एक नई कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो जाहिर सी बात है आप पुरानी कार बेचने से जो रकम मिलेगी उसका इस्तेमाल नई कार खरीदने में करेंगे हालांकि कई बार ऐसा होता है जब लोग अपनी अच्छी कंडीशन वाली पुरानी कार को बेचने जाते हैं तब भी उन्हें कार के लिए अच्छी रकम नहीं मिलती है ऐसे में आपको कुछ जरूरी टिप्स फॉलो करने चाहिए जिनकी मदद से कार बायर आपकी पुरानी कार खरीदने के लिए अच्छी रकम चुकाता है।

चमकती रहे पुरानी कार

अपनी पुरानी कार बेचने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि कार बायर जब भी आपकी कार देखने आएगा उसकी पहली नजर कार की बॉडी पर ही पड़ेगी और अगर इस पर किसी तरह की खराबी होगी तो वह इस डील को कैंसल कर सकता है ऐसे में जरूरी होता है कि आप कार की बॉडी को चमका कर रखें।

अच्छी कंडीशन में हो इंजन

इस बात का ध्यान जरूर रखें कि अपनी कार के इंजन की अच्छी सर्विसिंग करवा लें जिससे जब भी बायर आपकी कार चलाकर देखें तो इंजन में उसे किसी तरह की खराबी नजर ना आए क्योंकि सबसे जरूरी इंजन ही होता है और इसकी देखभाल भी सबसे जरुरी होती है।

पेपर वर्क हो पूरा

आपकी कार के जितने भी जरूरी कागजात है वह सभी पूरे होने चाहिए जिससे बायर को यह समझ में आ जाए कि आपकी कार पूरी तरह से खरीदने लायक है और इस पर कोई चलाना फिर कोई अन्य कानूनी दिक्कत तो नहीं है।

इंटीरियर का रखें ख्याल

जब भी आप किसी कार में बैठते हैं तो सबसे पहली नजर आपकी कार के इंटीरियर पर ही जाती है और अगर इसमें किसी तरह की खराबी होगी तो कोई भी बायर इसे नहीं खरीदेगा ऐसे मैं कार बेचने से पहले इसकी अच्छे से रिपेयरिंग करवा दें और इंटीरियर में किसी भी तरह की दिक्कत ना रहे। 

Edited By: Vineet Singh