Move to Jagran APP

ऐसे मिलेंगे आपकी पुरानी कार के सही दाम, जानिये एक्सपर्ट टिप्स

अगर आप अपनी पुरानी कार बेचने की तैयारी कर रहे हैं और चाहते हैं कि आपकी पुरानी कार के अच्छे दाम मिले तो यहां पर हम आपको 7 ऐसे जबरदस्त एक्सपर्ट टिप्स बता रहे हैं जिसकी मदद से आप अपनी पुरानी कार का बेस्ट प्राइस पा सकते हैं

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 28 Jun 2018 04:55 PM (IST)Updated: Sun, 08 Jul 2018 09:47 AM (IST)
ऐसे मिलेंगे आपकी पुरानी कार के सही दाम, जानिये एक्सपर्ट टिप्स
ऐसे मिलेंगे आपकी पुरानी कार के सही दाम, जानिये एक्सपर्ट टिप्स

 नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। अगर आप अपनी पुरानी कार बेचने की तैयारी कर रहे हैं और चाहते हैं कि आपकी पुरानी कार के अच्छे दाम मिले तो यहां पर हम आपको 7 ऐसे जबरदस्त एक्सपर्ट टिप्स बता रहे हैं जिसकी मदद से आप अपनी पुरानी कार का बेस्ट प्राइस पा सकते हैं, आइये जानते हैं

prime article banner

1. सबसे पहले अपनी कार की री-सेल वैल्यू मार्किट में पता लगाएं। आप चाहे तो इन्टरनेट पर अपनी कार की सही कीमत जान सकते है या फिर कार डीलर के पास जा कर भी आप यह काम कर सकते हैं। इससे आपको अपनी कार की सही कीमत का अंदाज़ा मिल जाएगा।

2. कार जितनी साफ़-सुथरी होगी उतनी ही उसकी कीमत अच्छी मिलेगी। इसलिए जब भी किसी को अपनी कार दिखाएं उससे पहले अपनी कार को एक दम साफ़ कर लें इससे कार को देखने वाले पर इम्प्रेशन अच्छा पड़ता है।

3. अपनी कार के हर पेपर्स को संभालकर रखें क्योंकि जो भी कार लेगा वो आपसे पूरे पेपर्स की मांग जरूर करेगा अगर पेपर्स पूरे नहीं हुए तो डील खराब हो सकती है।

4. जितनी भी आपने कार की सर्विस कराई है या पार्ट्स चेंज कराएं है उन सबके पेपर्स अपने साथ रखें।

5. अगर आप विज्ञापन के जरिए भी कार बेच रहे हैं तो कोशिश कीजिए की का फोटो अच्छी क्वालिटी की हो ताकि खरीदने वाले पर इम्प्रेशन अच्छा पढ़े।

6. ज्यादा मोल-भाव से बचें क्योकिं ऐसा करने से कार की सही कीमत आपको मिल नहीं पाएगी। कार की पेमेंट हमेशा कैश से ही लें, लेकिन अगर चेक से पेमेंट हो रही है तो कार के सारे पेपर्स तभी दें जब चेक क्लियर हो जाए।

7. जिस किसी को भी कार बेचें उसकी एक ID पर उसके साइन ले लें साथ ही तारीक भी जरूर लिखें। इसके साथ ही यह भी लिखें की कार आपने कितने में बेची है। क्योकि सेफ्टी के लिहाज से यह जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.