Move to Jagran APP

सफर के दौरान अपनी कार से कमाएं मुनाफा, जानिए बगैर Ola-Uber में गाड़ी चलाए कमाई करने का तरीका

दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि जब आप एक लंबे सफर पर जा रहे होते हैं और आपके कार की कई सीटें खाली होती हैं। ऐसे समय में आप ईंधन का पैसा बचाने के साथ मोटा मुनाफा भी कमा सकते हैं। तो आइए जानते हैं इसका आसान तरीका।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Tue, 10 May 2022 08:44 PM (IST)Updated: Wed, 11 May 2022 07:12 AM (IST)
सफर के दौरान अपनी कार से कमाएं मुनाफा, जानिए बगैर Ola-Uber में गाड़ी चलाए कमाई करने का तरीका
सफर के दौरान अपनी कार से मुनाफा कमाने का तरीका

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इस महंगाई के जमाने में हर कोई अपनी बचत करना चाहता है। अगर आपके पास एक कार है, तो आप भी उस कार से पैसा बना सकते हैं। कई लोग ओला और उबर में भी अपनी गाड़ियां लगाकर अच्छा पैसा कमा रहे हैं, लेकिन हम जो तरीका आपको बताने जा रहे हैं, उसमें आपको अपनी पर्सनल कार को रेंट पर देने या ओला-उबर में भी लगाने की जरूरत नहीं है। जी हां, आप सोच रहे होंगे कि यह कैसे संभव है, तो आपको हम यहां आज बताने जा रहे हैं ऐसे तरीके के बारे में, जिसे फॉलो कर आप अपने पर्सनल कार से अच्छा पैसा कमा सकते हैं। 

loksabha election banner

इस ऐप की लें मदद

मान लीजिए कि आप दिल्ली में जॉब करते हैं और आपको किसी दिन अकेले ही अपनी 5 सीटर कार या 7 सीटर कार से घर जाना है। इसके लिए तो आप पहले हजारों रुपये का पेट्रोल-डीजल या सीएनजी अपनी गाड़ी में भरवाएंगे, लेकिन अगर आप इस सफर के दौरान पैसा कमाना चाहते हैं तो आप ब्लाब्ला कार (BlaBlaCar) ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह ऐप बहुत ही पॉपुलर ऐप है। इससे आपको अपने गाड़ी में ईंधन भरवाने का पैसा तो सवारियों से मिल ही जाएगा, साथ ही आप इससे मुनाफा भी कमा सकते हैं।

कैसे करें इसका इस्तेमाल?

आपको सबसे पहले इसके लिए प्ले स्टोर से ब्लाब्ला कार एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा। अब इसमें आपको अपना पर्सनल डाटा फिल करके साइनअप करना होगा। जैसे ही आप इसमें अपना अकाउंट बना लेंगे और लॉगिन करेंगे तो आपको इसमें आपको एक इंटरफेस नजर आएगा। इसके बाद आपको ऑफर ए राइड पर क्लिक करना होगा। इस पर क्लिक करने का मतलब है कि आप सेम रूट पर सफर करने की इच्छा रखने वाले व्यक्ति को चार्जेबल राइड ऑफर कर रहे हैं।

ऑफर ए राइड पर क्लिक करने के बाद आपको इसमें अपनी करंट लोकेशन या पिकअप लोकेशन सेट करनी होगी। इसके बाद आप जहां जा रहे हैं यानी कि आपको अपनी ड्रॉप लोकेशन सेट करनी होगी। अब आपको इसमें डेट और टाइम सेलेक्ट करना होगा। इसके बाद आपको अपनी खाली सीटों का विवरण देना होगा। इसके बाद आपको यात्री के लिए किराया सेट करना होगा। इसके बाद यह डिटेल एप्लीकेशन पर लिस्ट हो जाएगी। इसके बाद जो भी यात्री इस रूट पर सफर करने वाले होंगे, वह खुद ही आपसे संपर्क करेंगे। आप इसमें रिटर्निंग का भी ऑप्शन सेट कर सकते हैं।

बिना कमीशन दिए फायदा कमाएं

अगर आप अक्सर या कभी-कभी लंबे सफर पर जाते रहते हैं, तो इस ऐप का इस्तेमाल कर आप ना अपने ईंधन भर का पैसा बचा लेंगे, बल्कि अच्छा-खासा मुनाफा भी कमा सकते हैं। इस ऐप की खास बात यह है कि ये ओला-उबर की तरह कमीशन बेस्ड नहीं है। इसके लिए कंपनी आपसे कमीशन के रूप में 1 रुपये भी नहीं लेती है।हालांकि, आप अपनी पर्सनल गाड़ी से कॉमर्शियल यूज नहीं कर सकते हैं, लेकिन बहुत सारे लोगों ने इसको अपनी कमाई का जरिया बना लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.