Move to Jagran APP

लो बजट में खरीदें ये 5 दमदार कारें, माइलेज जान आप हो जाएंगे हैरान

आप लो बजट में कार खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। आज हम आपको 5 ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका माइलेज के मामले में कोई टक्कर नहीं है। तो आइए जानते हैं इन खास कारों के बारे में।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 09:05 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 07:27 AM (IST)
लो बजट में खरीदें ये 5 दमदार कारें, माइलेज जान आप हो जाएंगे हैरान
भारतीय बाजार में उपलब्ध माइलेज वाली 5 बजट कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हर आदमी का सपना होता है कार खरीदना, लेकिन बजट की वजह से वो कन्फ्यूज रहता है कि क्या उसके बजट के हिसाब से बाजार में सस्ती और अच्छा माइलेज देने वाली कार मिल सकती है? तो आज हम इस खबर के माध्यम से आपके मन में चल रहे  इस कन्फ्यूजन को हम दूर करने वाले हैं। इस खबर के माध्यम से हम आपको बताने जा रहे हैं, इस समय भारतीय बाजार में उपलब्ध 5 सबसे सस्ती कारों के बारे में, जिनका माइलेज के मामले में कोई टक्कर नहीं है।

prime article banner

1- Maruti S-Presso

देश में बिकने वाली सबसे सस्ती कारों के लिस्ट में मारुति एस-प्रेसो का नाम टॉप लिस्ट में से एक है। इस कार को भारतीय बाजार में इसकी कम कीमत और माइलेज की वजह से काफी पसंद किया जा रहा है।

इंजन- इंजन की बात करें तो, इसमें 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया है जो कि 68hp की पावर जेनरेट करता है। यह कार 21.7 किलोमीटर प्रतिलीटर की माइलेज देता है।

कीमत- कीमत की बात करें तो, इसकी कीमत 4.89 लाख से लेकर 5.06 लाख रुपये है।

2- Datsun Go

डैटसन गो हैचबैक कार अब तक भारतीय बाजार में उपलब्ध सबसे किफातयी ऑटोमेटिक कारों में से एक रही है।

इंजन- इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन दिया गया है। यह 77 एचपी की मैक्सिमम पॉवर और 68एचपी की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह कार19.59 किलोमीटर प्रतिलीटर की माइलेज देता है।

कीमत- 6.31 लाख रुपये से 6.51 लाख रुपये

3- Maruti Wagon R

मारुति वैगनआर को काफी पसंद किया जाता है। ये कार आपको बेहतर स्पेस के साथ शानदार परफॉर्मंस देती है।इंजन- इसमें 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 68hp की पावर और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 83hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें 21.79 किलोमीटर प्रतिलीटर माइलेज का दावा किया गया है।

कीमत- ऑटोमेटिक वेरिएंट की कीमत 5.48 लाख रुपये से 6.18 लाख रुपये से शुरू है।

4- Hyundai Santro

इंजन- इस कार में 1.1 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है जो कि 69hp की पावर जेनरेट करता है। यह 20.3 किलोमीटर प्रतिलीटर माइलेज देने में सक्षम है।

कीमत- कीमत की बात करें तो, यह 5.63 लाख से 6.35 लाख रुपये के बीच में आती है।

5 - Tata Tiago

इंजन- इसमें 1.2 लीटर की क्षमता वाला दिया गया है, जो 86hp की पावर जेनरेट करता है। इसमें इंजन 5 स्पीड ऑटामेटिक गियरबॉक्स दिया गया है। एक लीटर पेट्रोल पर 23.84 किलोमीटर प्रतिलीटर माइलेज देने में सक्षम है।

कीमत- कीमत की बात करें तो Tata Tiago दो वैरिएंट विकल्प में इंडिन मार्केट में उपलब्ध है। Tata Tiago XE वैरिएंट की कीमत 5 lakh लाख रुपये (एक्स-शोरूम ) है। वहीं Tata Tiago XZ की एक्स- शोरूम प्राइज भारतीय बाजार में 6.1 लाख रूपये है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.