Move to Jagran APP

Hyundai Alcazar SUV में मिलेगा जबरदस्त स्पेस, एमजी हेक्टर प्लस और टाटा सफारी से होगा कड़ा मुकाबला

2021 Hyundai Alcazar SUV का डिजाइन कंपनी की बेहद पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा से इंस्पायर है। भारत में इस धाकड़ एसयूवी का मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई Tata Safari और MG Hector Plus से होने जा रहा है।

By Vineet SinghEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 07:49 AM (IST)
Hyundai Alcazar SUV में मिलेगा जबरदस्त स्पेस, एमजी हेक्टर प्लस और टाटा सफारी से होगा कड़ा मुकाबला
Alcazar SUV को हेक्टर प्लस और टाटा सफारी से मिलेगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Motor भारत में अपनी नई 7-सीटर Alcazar SUV से 6 अप्रैल को पर्दा उठाने जा रहा है। ये एसयूवी जबरदस्त स्पेस के साथ मार्केट में पेश की जाएगी। आपको बता दें कि 2021 Hyundai Alcazar SUV का डिजाइन कंपनी की बेहद पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी क्रेटा से इंस्पायर है। भारत में इस धाकड़ एसयूवी का मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई Tata Safari और MG Hector Plus से होने जा रहा है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर Alcazar को टक्कर देने वाली ये दोनों एसयूवी किन खासियतों से लैस हैं।

loksabha election banner

2021 Tata Safari

2021 Tata Safari में Kryotec 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया गया है। कंपनी ने यही इंजन टाटा हैरियर में भी इस्तेमाल किया गया है। आपको बता दें कि ये इंजन 170PS की मैक्सिमम पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस है। इस एसयूवी को को 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है। टाटा सफारी को 6 वेरिएंट के साथ मार्केट में पेश किया गया है जिनमें XE, XM, XT, XT +, XZ और XZ + शामिल हैं। एसयूवी में कई टेरेन रिस्पॉन्स मोड भी दिए गए हैं जिनमें- नॉर्मल, वेट और रफ शामिल हैं। 2021 Tata Safari में LED DRLs, LED टेल लैम्प्स, रियर स्पॉइलर, ट्विन एग्जॉस्ट, स्टेप्ड रूफ और 18-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स के साथ क्रोम ग्रिल, ज़ेनॉन HID प्रोजेक्टर हेडलैंप जैसे एक्सटीरियर फीचर्स लगाए गए हैं। 2021 Tata Safari में ग्राहक मिडिल-रो में कैप्टन सीट्स के साथ सिक्स-सीटर लेआउट या फिर सेवन सीटर कंफिगरेशन के ऑप्शन में से कोई भी चुन सकते हैं।

MG Hector Plus

MG Hector Plus एक बेहद ही हाईटेक एसयूवी है जिसमें 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन लगाया गया है। अगर पावर की बात करें तो इस इंजन की बदौलत एसयूवी 170 पीएस पर 350 एनएम का आउटपुट जेनरेट करती है। इस एसयूवी में एक और इंजन है जो 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल हाइब्रिड यूनिट है जो 143 पीएस पर 250 एनएम के टार्क जेनरेट करता है। एमजी हेक्टर प्लस पेट्रोल व डीज़ल दोनों ही वेरिेएंट में 6 स्पीड MT दिया गया है। अगर बात करें फीचर्स की तो एमजी हेक्टर प्लस में आपको डुअल टोन फिनिश में इंटीरियर देखने को मिलेगा। इसमें 10.1 इंच का टचस्क्रीनम इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ आता है। एमजी में पीछे की ओर एसी वेंट्स, के अलावा क्रूज़ कंट्रोल, 7 इंच का फुल डिजिटल कलर्ड MID इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्ट स्वाइप टेलगेट, वायरलेस चार्जिंग, पनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.