Move to Jagran APP

ये हैं भारत की सबसे सस्ती कनेक्टेड हैचबैक कारें, प्रीमियम फीचर्स से हैं लैस

SUVs में कनेक्टेड तकनीक आम है लेकिन हैचबैक में ये तकनीक नई है। अगर आप भी एक कनेक्टेड हैचबैक कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती कनेक्टेड हैचबैक कारों की लिस्ट लेकर आए हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 08:35 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 11:00 AM (IST)
ये हैं भारत की सबसे सस्ती कनेक्टेड हैचबैक कारें, प्रीमियम फीचर्स से हैं लैस
ये हैं भारत में मिलने वाली किफायती कनेक्टेड कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में हैचबैक कारों को सालों से पसंद किया जाता रहा है, ये कारें चलाने में आसान होने के साथ ही बेहद किफायती होती हैं। भारत में इन कारों की अच्छी-खासी रेंज अवेलेबल है। हालांकि समय के साथ ही कनेक्टेड टेक्नोलॉजी भी मार्केट में आ गई है। एसयूवी कारों में कनेक्टेड तकनीक आम है लेकिन हैचबैक कारों में ये तकनीक काफी नई है। अगर आप भी एक किफायती कनेक्टेड हैचबैक कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती कनेक्टेड हैचबैक कारों की लिस्ट लेकर आए हैं जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएंगी।

loksabha election banner

Hyundai i20

Hyundai i20 में BlueLink कनेक्टेड कार फीचर मिलता है जिससे आप अपने स्मार्टफोन से ही कार को कनेक्ट कर सकते हैं। इस कार की कीमत 679,900 रुपये (एक्स-शोरूम) है। Hyundai i20 के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें इंजन ऑप्शंस मिलते हैं। इनमें पहला एडवांस्ड 1.2 कप्पा पेट्रोल इंजन है जो 1197 सीसी का है। ये 6000 आरपीएम पर 83 पीएस की मैक्सिमम पावर और 4208 आरपीएम पर 11.7 केजीएम का टॉर्क जेनरेट है। दूसरा इंजन है 1.5 लीटर का यूटू सीआरडीआई डीजल इंजन, जो 1493 सीसी का है। यह इंजन 4000 आरपीएम पर 100 पीएस की पावर और 1500 से 2750 आरपीएम पर 24.5 केजीएम का टॉर्क जनरेट करता है। तीसरे ऑप्शन की बात करें तो ये 1.0 लीटर का कप्पा टर्बो जीटीआई पेट्रोल इंजन है जो 998 सीसी का है। यह इंजन 6000 आरपीएम पर 120 पीएस की पावर और 1500 से 4000 आरपीएम पर 17.5 केजीएम का टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो ये इंजन क्रमशः 5 स्पीड मैनुअल, इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन, 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और डीसीटी ट्रांसमिशन से लैस हैं।

Tata Altroz iTurbo

Altroz iTurbo की कीमत 5.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। इस कार में iRA (इंटैलिजेंट रियल टाइम कार असिस्ट) कनेक्टेड फीचर दिया जाता है। Tata Altroz iTurbo के इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में 1.2-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 110bhp की मैक्सिमम पावर और 150 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। आपको बता दें कि इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। Altroz iTurbo टर्बो के फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को वॉइस कमांड ( हिंदी, इंग्लिश, हिंग्लिश ), हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, मल्टी ड्राइव मोड, रियर आर्मरेस्ट, रियर पावर आउटलेट, 2 एडीशनल ट्विटर्स, वन शॉट अप पर विंडो फीचर, एक्सप्रेस कूल, क्रूज कंट्रोल, पुश स्टार्ट स्टॉप बटन समेत कई अन्य बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है। इसके साथ ही नई Altroz में टाटा की कनेक्टेड कार तकनीक iRA को शामिल किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.