Move to Jagran APP

ये हैं भारत की 5 सबसे सस्ती सनरूफ वाली कारें, आपके बजट में आसानी से हो जाएंगी फिट

सनरूफ कुछ समय पहले सिर्फ लग्जरी कारों में ऑफर की जाती थी लेकिन अब ऐसा नहीं है और आप कम बजट की कारों में भी सनरूफ का फायदा ले सकते हैं। आज हम आपको भारत में मिलने वाली उन्हीं सस्ती कारों के बारे में बताने जा रहे हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 05:44 PM (IST)Updated: Thu, 31 Dec 2020 07:33 AM (IST)
ये हैं भारत की 5 सबसे सस्ती सनरूफ वाली कारें, आपके बजट में आसानी से हो जाएंगी फिट
भारत में मौजूद सनरूफ वाली सस्ती कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। आजकल कारों में सनरूफ को बेहद ही प्रीमियम फीचर माना जाता है। सनरूफ कुछ समय पहले सिर्फ लग्जरी कारों में ऑफर की जाती थी लेकिन अब ऐसा नहीं है और आप कम बजट की कारों में भी सनरूफ का फायदा ले सकते हैं। आज हम आपको भारत में मिलने वाली उन्हीं सस्ती कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें कंपनी फिटेड सनरूफ दी जाती है।

loksabha election banner

1. Tata Nexon

Tata Nexon एक बेहद ही पॉपुलर कार है। आपको बता दें कि ये कार बेस्ट इन क्लास फीचर्स से लैस है। यह भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती कार है जिसमें सनरूफ फीचर दिया जाता है। आपको बता दें कि Tata Nexon के सनरूफ ट्रिम की बात करें तो इसकी कीमत 8.36 लाख रुपये से शुरू होती है। सन रूफ वाले मॉडल की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन और मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

2. Honda Jazz

Honda Jazz में भी आपको सनरूफ मिलती है। इस कार के टॉप स्पेक ZX और ZX CVT में सनरूफ दी जाती है। इस वेरिएंट की कीमत 8.73 लाख रुपये से शुरू होती है।

3. Honda WRV

होंडा सिटी के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई Honda WRV एक प्रीमियम एसयूवी है। ये एक क्रॉस ओवर है। इस कार में बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। ये पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ अवेलेबल हैं। इस कार का के सनरूफ मॉडल की कीमत 9.69 लाख रुपये से शुरू होती है।

4. Hyundai Venue

हुंडई की एक और कॉम्पैक्ट एसयूवी है सनरूफ फीचर वाली वेन्यू जिसे भारतीय ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। हुंडई वेन्यू सनरूफ ट्रिम्स की कीमत 9.84 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रुपये से शुरू होती है। स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ के अलावा, हुंडई वेन्यू में कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में 1.2L कप्पा पेट्रोल, 1.0L टर्बो-जीडीआई पेट्रोल और 1.5L U2 CRDi डीजल शामिल हैं। सनरूफ वेरिएंट में 1.0L टर्बो-जीडीआई या 1.5L U2 CRDi इंजन लगाया गया है।

5. Kia Sonet

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Kia Sonet में रिफाइंड 1.5 CRDi डीजल इंजन दिया गया है जो कि 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (100 PS की पावर जेनरेट करता है) और दूसरा (115 PS की पावर जेनरेट करता है) 6 स्पीड एडवांस एटी के साथ है। दूसरा G1.0 T-GDi पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 120 PS की पावर जेनरेट करता है। यह इंजन 6iMT और 7DCT स्मार्टस्ट्रीम के साथ है। तीसरा एंडवास स्मार्टस्ट्रीम G1.2 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (83PS की पावर जेनरेट करता है। सॉनेट के सनरूफ मॉडल की कीमत 9.99 लाख से शुरू होती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.