Move to Jagran APP

बेहतरीन लुक के साथ आती हैं ये 150-160 सीसी की मोटरसाइकिलें, आपके बजट में बैठेंगी फिट

अगर आप इस साल अपने घर नई मोटरसाइकिल लाना चाहते हैं और आपके पास बजट काफी कम है तो परेशान होने की जरूरत नहीं आज हम आपको ऐसी बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं जो माइलेज के मामले में सबसे बेस्ट है।

By Atul YadavEdited By: Published: Sun, 12 Jun 2022 01:35 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jun 2022 07:23 AM (IST)
बेहतरीन लुक के साथ आती हैं ये 150-160 सीसी की मोटरसाइकिलें, आपके बजट में बैठेंगी फिट
150-160 सीसी इंजन के साथ आने वाली बेल्ट मोटरसाइकिलों की सूची

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बजाज, होंडा, यामाहा और टीवीएस जैसी कंपनियों की 150-160 सीसी सेगमेंट की मोटरसाइकिलों का क्रेज आज भी छोटे से लेकर बड़े शहरों में है। इसकी मुख्य वजह इन गाड़ियों के लुक्स और बजट फ्रैंडली कीमतें हैं। इसलिए आज हम आपको इस खबर के माध्यम से उन गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 150-160 सीसी इंजन के साथ आता है।

loksabha election banner

बजाज पल्सर 150

कीमत- (1.1 लाख से शुरू)

बजाज पल्सर 150 सीसी भारत में सबसे लोकप्रिय मोटरसाइकिलों में से एक है इसका बेहतरीन लुक और मस्कुलर लुक युवाओं को अपनी ओर आकर्षित करता है। यह चार वेरिएंट और बारह अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध है। एक एंट्री-लेवल बाइक होने के नाते इसमें एलईडी टेललाइट, सिंगल-चैनल ABS, डुअल डिस्क ब्रेक और एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी सीमित फीचर्स दिए गए हैं।

2. Yamaha FZ FI:

कीमत- (लगभग 1 लाख)

150cc सेगमेंट में आने वाली Yamaha FZ FI को यंग एज के लोग ज्यादा पसंद करते हैं। FZ FI पूरे Yamaha लाइनअप में बिक्री का एक बड़ा हिस्सा है। मोटरसाइकिल दो रंगों और एक मानक संस्करण में उपलब्ध है। FZ FI में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED हेडलैंप, LED टेललाइट और सिंगल-चैनल ABS है।

3. Honda Unicorn:

कीमत- 1.2 लाख रुपये

160cc सेगमेंट की बात करें तो Honda Unicorn सबसे किफायती बाइक में से एक है। बाइक को कुछ क्रोम इंसर्ट के साथ एक स्लीक कम्यूटर-ईश लुक मिलता है। फीचर्स के लिहाज से देखें तो यह सबसे कम सुसज्जित मोटरसाइकिल है, और होंडा को इसे अपडेट देने पर विचार करना चाहिए। यह एक स्टैंडर्ड वेरिएंट में उपलब्ध है और इसमें तीन रंग में उपलब्ध है।

4. TVS Apache RTR 160:

कीमत- 1.21 लाख रुपये

TVS Apache RTR 160 को स्पोर्टी और आक्रामक डिजाइन दिया गया है। इसके पूरे बाडी में ग्राफिक्स, दोनों तरफ टैंक एक्सटेंशन, अंडरबेली पैन, क्रोम एग्जॉस्ट कवर, सिंगल पीस सीट और स्प्लिट-टाइप रियर ग्रैब हैंडल मिलता है। यह आगे सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी टेललाइट और ग्लाइड थ्रू टेक्नोलॉजी (जीटीटी) जैसी सुविधाओं से लैस है।

5. Bajaj Avenger Street 160:

कीमत- (लगभग 1.9 लाख रुपये)

क्रूजर बाइक के शौकीन लोगों की पसंद है बजाज एवेंजर, बजाज एवेंजर स्ट्रीट 160 देश में सबसे लोकप्रिय किफायती क्रूजर मोटरसाइकिलों में से एक रही है। कुछ क्रोम तत्वों और आराम से सवारी करने की स्थिति के साथ बाइक को स्टाइलिश लुक मिलता है। यह सिर्फ एक वेरिएंट और दो कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.