Move to Jagran APP

ये हैं भारत की सबसे सस्ती फैमिली कारें, 7 लोगों का परिवार आसानी से हो जाएगा इनमें फिट

अगर आप फैमिली कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसके लिए आपको कहीं ज्यादा रकम खर्च करनी पड़ सकती है लेकिन आपका बजट अगर कम है तो इसमें परेशान होने वाली कोई बात नहीं है क्योंकि हम आपके लिए सस्ती फैमिली कारें ले कर आए हैं

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 06:24 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 03:15 PM (IST)
ये हैं भारत की सबसे सस्ती फैमिली कारें, 7 लोगों का परिवार आसानी से हो जाएगा इनमें फिट
ये हैं भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती फैमिली कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में इस समय कच्चे माल की कीमतों और सर्विस कॉस्ट में बढ़ोत्तरी की वजह से कारों की कीमतों में इजाफा हुआ है। अब ग्राहकों को छोटी-बड़ी कारें खरीदने के लिए पहले से ज्यादा रकम अदा करनी पड़ रही है। हालांकि अगर आप फैमिली कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसके लिए आपको कहीं ज्यादा रकम खर्च करनी पड़ सकती है लेकिन आपका बजट अगर कम है तो इसमें परेशान होने वाली कोई बात नहीं है क्योंकि आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती फैमिली कारें ले कर आए हैं जिनका इस्तेमाल आप घरेलु या फिर कमर्शियल कामों में कर सकते हैं।

loksabha election banner

Maruti Suzuki Eeco

Maruti Suzuki Eeco में 1196cc का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसमें ज्यादातर मौकों पर एम्बुलेंस, स्कूल वाहन या फिर टैक्सी के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में अगर आप भी अपना कोई केटरिंग बिजनेस या टैक्सी सर्विस स्टार्ट करने जा रहे हैं तो ये कार अच्छा विकल्प साबित हो सकती है। घरेलू रूप में भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। कुछ लोग अपनी बड़ी फैमिली के साथ सफर करना पसंद करते हैं। ऐसे लोगों के लिए ये एक अच्छा ऑप्शन है। Eeco की शुरुआती कीमत 3,97,800 रुपये (दिल्ली एक्स शोरूम) है।

Datsun Go Plus

इसमें 1198 सीसी का 3 सिलेंडर इन लाइन 4 वाल्व डीओएचसी पेट्रोल इंजन मिलता है। काफी लोग ऐसे हैं जो भारत में Datsun Go Plus को किसी टैक्सी की तरह भी इस्तेमाल करते हैं साथ ही इसे पर्सनल यूज के लिए भी काफी पसंद किया जाता है और इसके पीछे वजह है इस कार में मिलने वाला जबरदस्त स्पेस। ये एक बेहद ही लोकप्रिय (मल्टी पर्पज व्हीकल) है। मल्टी पर्पज व्हीकल एक ऐसा वाहन है जिसे आप अपनी जरूरत और सहूलियत के हिसाब से कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं। सेफ्टी के लिए इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग, डुअल फ्रंट एयरबैग शामिल हैं। इसे आप 4,25,926 रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.