भारत की सबसे सस्ती 3 डीजल कारें, माइलेज है शानदार: जानिए कीमत

पिछले दिनों की तुलना में पेट्रोल के मुकाबले डीजल कारों की डिमांड कम हुई है। लेकिन आपको शायद यह पता हो कि पेट्रोल के मुकाबले डीजल कारें ज्यादा माइलेज देती हैं। तो आइए भारत की 3 सबसे सस्ती और ज्यादा माइलेज देने वाली कारों के बारे में जानते हैं।

Sarveshwar PathakPublish: Sat, 30 Apr 2022 12:55 PM (IST)Updated: Sun, 01 May 2022 07:17 AM (IST)
भारत की सबसे सस्ती 3 डीजल कारें, माइलेज है शानदार: जानिए कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पिछले कुछ वर्षों में डीजल इंजन वाली कारों की संख्या में उल्लेखनीय गिरावट आई है। इसके कई कारण हैं, उनमें से प्रमुख यह है कि कई कार निर्माताओं के लिए पुराने डीजल इंजनों को अपग्रेड करना या बीएस 6 मानदंडों का पालन करने के लिए सभी नए इंजन बनाना बहुत महंगा हो गया है। हालांकि, डीजल इंजन बाजार में सबसे इकोनॉमिकल पावरट्रेन में से एक हैं। डीजल कार कई मील की दूरी तय करने वाले खरीदारों के लिए एक बढ़िया विकल्प है। इसके अतिरिक्त भले ही डीजल की कीमतें अब तक के उच्चतम स्तर पर हैं और देश भर में ईंधन की कीमतें बढ़ रही हैं। फिर भी यह पेट्रोल की तुलना में काफी अधिक किफायती है। इसलिए, हम आज आपके लिए सबसे सस्ती 3 डीजल कारों की लिस्ट लेकर आए हैं...

Tata Altroz

कीमत: 7.42 lakh-10.14 lakh

अल्ट्रोज़ प्रीमियम हैचबैक हमारे बाजार में बिक्री पर सबसे सस्ती डीजल कार है। इसकी शुरुआती कीमत 7.42 लाख है। Altroz ​​में 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन है, जो 90hp की पाव और 200Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स विकल्प के साथ हो सकता है और इसमें एआरएआई का दावा किया गया है कि यह 25.11kpl का माइलेज देती है।

Hyundai Grand i10 Nios

कीमत: 7.75 lakh-8.37 lakh

ग्रैंड आई10 निओस सबसे सस्ती डीजल कार का खिताब 33,000 रुपये से चूक जाती है। हालांकि, यह अजीब लग सकता है कि छोटी i10 Nios बड़ी Altroz ​​​​की तुलना में अधिक महंगी है। यह ध्यान देने योग्य है कि Hyundai इसे केवल बेहतर सुसज्जित मिड-स्पेक Sportz ट्रिम में पेश करती है। Nios 75hp की पावर देने वाला 1.2-लीटर डीजल इंजन है। यह 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

Hyundai Aura

कीमत: 7.96 lakh-9.41 lakh

Nios की तरह Aura सेडान में वही 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर डीजल इंजन है, जो 75hp और 190Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसे या तो 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जो क्रमशः 25.35kpl और 25.40kpl माइलेज का दावा करती हैं।

Edited By Sarveshwar Pathak

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept