TOP 10 BEST MILEAGE PETROL CARS: भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली टॉप 10 कारें, यहां देखें लिस्ट

पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामों के बीच ऑटोमोबाइल बनाने वाली कंपनियां विकल्प के रूप में अब Electric Vehicles (EVs) और CNG से चलने वाले वाहनों को बाज़ार में उतार रही हैं। अगर आप भी ज़्यादा माइलेज देने वाली कार लेना चाहते हैं तो इस खबर को पूरा पढ़ें

Atul YadavPublish: Tue, 19 Apr 2022 05:45 PM (IST)Updated: Wed, 20 Apr 2022 07:07 AM (IST)
TOP 10 BEST MILEAGE PETROL CARS: भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली टॉप 10 कारें, यहां देखें लिस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में इस समय ईंधन की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिसको लेकर आम जनमानस काफी परेशान हैं, वहीं इस समय जो लोग नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं वे अधिक माइलेज देने वाली कारों की तलाश में है। इसी क्रम में आज हम बताने जा रहे उन टॉप 10 कारों के बारे में जो कीमत के मामले में बेस्ट तो हैं ही साथ ही साथ माइलेज के मामले में सबसे आगे हैं।

Maruti Celerio

मारुति सेलेरियो इस समय सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों की सूची में पहले स्थान पर बनी हुई है, जहां कंपनी का दावा है कि ये गाड़ी 26.68kmpl की माइलेज देने में सक्षम है।

Honda City e:HEV

नई Honda City e: HEV की माइलेज की बात करें तो कंपनी ने 26.5 kmpl का माइलेज देने का दावा किया गया है। इसके अलावा, पावरट्रेन 126 Ps की कम्बाइंड पॉवर और 253 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। होंडा ने घोषणा की है कि उसका लक्ष्य 2040 तक वैश्विक स्तर पर EVs और FCVs में 100 फीसद ट्रांजिशन हासिल करना है। आपको जानकारी के लिए बता दें यह सेडान थाईलैंड और मलेशिया-स्पेक मॉडल एनईडीसी (नई यूरोपीय ड्राइविंग साइकिल) पर क्रमशः 27.8kmpl और 27.7kmpl की माइलेज देती है।

Maruti WagonR AMT

देश में वैगनआर की गाड़ियों को काफी पसंद किया जाता है, इस गाड़ी को इसलिए पसंद किया जाता है, क्योंकि यह माइलेज के साथ-साथ कीमत के मामले में भी फिट बैठती है। कंपनी इस गाड़ी की 25.19kmpl माइलेज देना का दावा करती है।

Maruti Dzire AMT

मारुति डिजायर की माइलेज की बात करें तो, यह गाड़ी 24.12 kmpl की माइलेज देने में सक्षम है।

Maruti Swift AMT

मारुति स्विफ्ट एएमटी 23.76kmpl माइलेज देने का दावा करती है।

Maruti Baleno or Toyota Glanza

मारुति बलेनो और टोयोटा ग्लैंजा लगभग सामान माइलेज देते हैं। दोनो गाड़ियां 22.94kmpl की माइलेज देने का दावा करती हैं।

Maruti Alto

मारुति ऑल्टो देश की सबसे सस्ती कारों में एक है, यह गाड़ी 22.05kmpl की माइलेज देने में सक्षम है।

Renault Kwid or Datsun Redigo

रेनॉ क्विड और डस्टन रेडिगो 22kmpl की माइलेज देने में सक्षम है।

Maruti S-Presso

मारुति एस-प्रेसो 21.7kmpl की माइलेज देती है।

Maruti Ignis

मारुति इग्नीस 20.89 kmpl की माइलेज देने में सक्षम है।

Edited By Atul Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept