Move to Jagran APP

बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये 3 कारें, कम खर्च में तय कर सकते हैं लंबी दूरी

अगर आपके यहां भी हैं बड़ी फैमिली और आप एक ऐसी कार की तलाश में हैं जो कम बजट में तो ही साथ ही साथ आपके घर में मौजूद 6-7 सदस्य उसमें आसानी से बैठ सकें। तो ये खबर आपको जरूर पढ़ना चाहिए

By Atul YadavEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 08:25 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 07:43 AM (IST)
बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये 3 कारें, कम खर्च में तय कर सकते हैं लंबी दूरी
बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये 3 कारें, कम खर्च में तय कर सकते हैं लंबी दूरी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कोरोना संक्रमण की वजह से लोगों ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर कम कर दिया है, नतीजतन जिन लोगों के परिवार में 6 से 7 सदस्य मौजूद हैं वो अब एमपीवी (मल्टी पर्पज व्हीकल) खरीदने मन बना रहे हैं। अगर आप भी ऐसी ही गाड़ी की तलाश कर रहे हैं तो, आपको ये खबर पूरा पढ़ना चाहिए, जहां हम आपको बताने उन कारों के बारे में, जो किफायती तो है ही साथ ही साथ उसमें 6-7 लोग आराम से सफर कर सकते हैं।

loksabha election banner

मारुति सुजुकी अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga)

कीमत- 7,96,500 रुपये से लेकर 10,69,500 रुपये तक (एक्स-शोरूम) दिल्ली।

माइलेज- 26.08 किमी/लीटर

मारुति सुजुकी अर्टिगा को देश में काफी पंसद किया जाता है, पसंद करने की एक खास वजह इसमें मिलने वाला स्पेस भी है, जिसम परिवार के 6-7 सदस्य बेहद आसानी से बैठ जाते हैं। मारुति सुजुकी अर्टिगा मैनुअल ट्रांसमिशन में 19.01 किमी/लीटर, ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में 17.99 किमी/लीटर और सीएनजी मॉडल में 26.08 किमी/लीटर का माइलेज देती है। मारुति सुजुकी एर्टिगा में 1462 सीसी का K15B स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन है, जो 6000 आरपीएम पर 77 किलोवाट की मैक्सिमम पावर और 4400 आरपीएम पर 134 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 45 लीटर की क्षमता वाला पेट्रोल टैंक है।

डैटसन गो प्लस (Datsun Go Plus)

कीमत- 4.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) दिल्ली।

डैटसन गो प्लस को देश में इसकी खिफायती कीमतों की वजह से और बेहतर स्पेस सुविधा से काफी प्यार मिला है। डैटसन गो प्लस में दिए जाने वाले इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1198 सीसी का 3 सिलेंडर इन लाइन 4 वाल्व डीओएचसी पेट्रोल इंजन मिलता है। सेफ्टी के लिए इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग, डुअल फ्रंट एयरबैग शामिल हैं। ये एक बेहद ही लोकप्रिय (मल्टी पर्पज व्हीकल) है। मल्टी पर्पज व्हीकल एक ऐसा वाहन है जिसे आप अपनी जरूरत और सहूलियत के हिसाब से कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं।

रीनॉल्ट ट्रिबर (Renault Triber)

कीमत- 5.33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) दिल्ली।

रीनॉल्ट ट्रिबर काफी कम समय में ही इस कार ने मार्केट में अपनी जगह बना ली है। आपको बता दें कि इस फॅमिली कार में 1.0-लीटर वाला 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है। ये इंजन 70bhp की मैक्सिमम पावर और 96Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। अगर बात करें ट्रांसमिशन की तो इस कार को कंपनी ने 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स 5-स्पीड एएमटी के साथ पेश करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.