फैमिली के साथ ट्रिप पर जाने के लिए बेस्ट है ये 4 कारें, ज्यादा सामान रखने की चिंता होगी दूर

अगर आपका परिवार बड़ा है तो एक साथ ट्रिप पर जाना चिंता का विषय बन जाता है लेकिन भारत में ऐसी कई गाड़ियां है जो आपकी ज्यादा स्पेस देती है। तो चलिए आपकी पूरी फैमिली के लिए फिट आने वाली टॉप-4 गाड़ियों के बारे में जानते हैं।

Sonali SinghPublish: Mon, 30 May 2022 12:05 PM (IST)Updated: Tue, 31 May 2022 09:49 AM (IST)
फैमिली के साथ ट्रिप पर जाने के लिए बेस्ट है ये 4 कारें, ज्यादा सामान रखने की चिंता होगी दूर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप इन दिनों एक नए कार लेने की योजना बना रहे हैं और एक ऐसी कार लेने की सोच रहे हैं जिसमें आप अपनी पूरी फैमिली के साथ घूमने जा सकें तो भारतीय बाजार में कई ऐसी गाड़ियां मौजूद हैं। ये गाड़ियां ज्यादा सीटींग कपैसिटी के साथ-साथ बेहतर केबिन स्पेस के साथ आती हैं, जिससे लंबी यात्रा के दौरान भी आपको दिक्कत महसूस नहीं होगी। तो चलिए आपकी पूरी फैमिली के लिए फिट आने वाली टॉप-4 गाड़ियों के बारे में जानते हैं।

Mahindra XUV700

हाल ही में लॉन्च हुई Mahindra XUV700, 7 लोगों के बैठने की क्षमता के साथ सभी लेटेस्ट तकनीक से लैस है। Mahindra XUV700 स्मार्ट दरवाज़े के हैंडल के साथ आती है, जो बॉडी को फ्लश करते हैं। जबकि निचले ट्रिम में मैन्युअल हैंडल मिलते हैं। इसके अलावा XUV700 में 10.25-इंच के दो डिस्प्ले हैं जो काफी हद तक मर्सिडीज-बेंज के नए मॉडल में देखे गए लेआउट के समान है। इसके अलावा , इसमें आपको 10.25 इंच के डिस्प्ले इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंफोटेनमेंट यूनिट भी मिलता है। इस XUV की शुरुआती कीमत 13.18 लाख रुपये हैं।

Toyota Innova Crysta

Toyota की Innova Crysta एक MPV है जो बड़ी फैमिली के लिए एकदम परफेक्ट मानी जाती है। इस एमपीवी में 7 लोगों की बैठने की क्षमता के साथ ही अतिरिक्त लगेज स्पेस भी दिया गया है। आप इसए दो वेरिएंट में से चुन सकते हैं। इसमें पहला 2.4 लीटर डीजल इंजन है वहीं दूसरा, 2.0 लीटर वाला पेट्रोल इंजन है। शुरुआत में इसमें 2.8 लीटर का डीजल इंजन भी दिया गया था, जिसे अब बंद कर दिया गया है। पावरट्रेन के मामले में इसमें 2,694cc का दमदार ,इंजन दिया गया है, जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। इसकी शुरुआती कीमत 17.86 लाख रुपये (एक्स-शोरूम ) के साथ आती है।

Maruti Suzuki Ertiga

फैमिली ट्रिप के लिए मारुति सुजुकी अर्टिगा MPV भी एक अच्छी गाड़ी है। आरामदायक सात लोगों के बैठने की क्षमता के साथ यह बड़े परिवारों के लिए एकदम सही है। अर्टिगा के ट्रांसमिशन विकल्पों में 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स शामिल हैं। वहीं, इसका एक नया मॉडल भी लॉन्च होने वाला है जो चार ट्रिम्स LXI, VXI, ZXI और ZXI+ में आएगी, जिसमें VXI, ZXI और ZXI+ ट्रिम्स के साथ वैकल्पिक ऑटोमैटिक वेरिएंट पेश किए जाएंगे।

Renault Triber

Renault Triber ज्यादा स्पेस के साथ सुरक्षित कारों की गिनती में भी आती है। इसए सबसे पहले 2019 में लॉन्च किया गया है, जिसके बाद 2020 में इसमें नया AMT जोड़ा गया और 2021 में नए फीचर्स और डुअल टोन रंगो का इस्तेमाल किया गया है। यह ग्राहकों की पहली पसंद तो है ही, साथ में समय के साथ लगातार अपडेट भी हो रहा है और इस नतीजे के चलते Triber ने चुनौतियों को हमेशा पीछे रखा है। इसका इंजन 5-स्पीड एएमटी या 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है।

Edited By Sonali Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept