Move to Jagran APP

2017 की ये हैं 5 वैल्यू फॉर मनी छोटी कारें

अगर आप एक छोटी कार खरीदने की सोच रहे हैं और मन में कई सवाल हैं कि कौन सी कार लेना ठीक रहेगा तो फिर आप इस रिपोर्ट को जरूर पढ़ें

By Bani KalraEdited By: Published: Thu, 23 Nov 2017 04:12 PM (IST)Updated: Thu, 23 Nov 2017 05:22 PM (IST)
2017 की ये हैं 5 वैल्यू फॉर मनी छोटी कारें
2017 की ये हैं 5 वैल्यू फॉर मनी छोटी कारें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। मिडिल क्लास फैमिली छोटी कार खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं क्योकिं एक तो ये इनके बजट में फिट रहती हैं और इनकी मेंटेनन्स भी काफी कम रहती है, आज की इस रिपोर्ट में हम आपको ऐसी ही 5 वैल्यू फॉर मनी छोटी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

टाटा टियागो
टाटा मोटर्स की टियागो अपने सेगमेंट की एक खास कार बन चुकी है। यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन में हैं। लुक्स के मामले में टियागो एक कम्पलीट छोटी कार लगती है। इस कार में अच्छी क्वालिटी देखने को मिलती है। वही इसका कैबिन भी स्पेस के मामले में आपको पसंद आएगा। फीचर्स की बात करें तो यह कार अपने सेगमेंट में बेहतर साबित हुई है। टियागो पेट्रोल की कीमत 3.20 लाख रुपए (एक्स-शो रूम दिल्ली) से शुरु होती है। पॉवरट्रेन की बात करें तो टियागो में 1.2L का पेट्रोल इंजन लगा है। जो 23.84 km/l की माइलेज निकला देता है।

 मारुति सुजुकी ऑल्टो 800
यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन चुकी है। ऑल्टो 800 ने बिक्री के कई रिकॉर्ड भी बनाये हैं। ऑल्टो में लगा 800cc का इंजन परफॉरमेंस के मामले में बेहतर है। यह इंजन 47bhp की पॉवर और 69nm का टार्क देता है। कार 24.7kmpl की माइलेज देती है। दिल्ली ने ऑल्टो 800 की कीमत 2.49 लाख रूपये से लेकर 3.30 लाख रूपये के बीच है। यहां कीमत सिर्फ इसके पेट्रोल वेरिएन्ट की है।

 

डेटसन रेडी-गो 800 
लुक्स के मामले रेडी-गो इम्प्रेस करती है। यह वाकई एक अच्छी दिखने वाली कार कही जा सकती है, कार में स्पेस अच्छा है लेकिन कुछ हिस्सों में कॉस्ट कटिंग की गयी है। यह कार 800cc और 1.0लीटर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। लेकी यहां हम बात इसके पेट्रोल मॉडल की कर रह हैं, रेडी-गो 800cc इंजन के साथ है यह। वही एक लीटर में रेडी-गो 25.17 किलोमीटर की माइलेज निकाल देती है। गर्मियों में इसका AC कमाल की कूलिंग करता है। रेडी-गो की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 2.38 लाख रूपये से लेकर 3.58 लाख रूपये के बीच है।

 

रेनो क्विड 800
अपने SUV जैसे लुक्स और फीचर्स के दम पर क्विड ने अपने सेगमेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है। क्विड 800 और 1.0L इंजन से लैस है। इसका फ्रंट डिजाइन बेहद इम्प्रेस करता है जबकि इसके रियर में कोई ख़ास आकर्षण नज़र नहीं आता क्विड का कैबिन फ्रेश और बढ़िया लगता है इसमें कई अच्छे फीचर्स है लेकिन टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट नेविगेशन सिस्टम काफी अच्छा है कार में स्पेस बढ़िया है। इसके अलावा इसमें जो इंजन लगा है वही इंजन रेडी-गो में भी लगा है। जी हां 800cc वाला यह इंजन 54bhp की ताक़त देता है और एक लीटर में क्विड भी 25.17 किलोमीटर की माइलेज देती है। क्विड की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 2.64 लाख रूपये से लेकर 4.31 लाख रूपये के बीच है।

हुंडई EON
यह कार अपने सेगमेंट की सबसे स्टाइलिश और बढ़िया क्वालिटी वाली कार है। 800cc के साथ यह 1000cc इंजन में यह कार उपलब्ध है। दिल्ली में EON एक एक्स शो रूम कीमत 3.30 लाख रुपये से शुरू होती है।
एक लीटर में यह कार 22 किलोमीटर की माइलेज दे देती है। EON को आये हुए अब काफी टाइम हो चुका है, ऐसे में इस कार को अपडेट होने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.