Uttarakhand cricketer Aryan selected in Indian Under 23 team

भारतीय अंडर 23 टीम में उत्तराखंड के क्रिकेटर आर्यन का चयन

देहरादून, जेएनएन। नवंबर माह में बांग्लादेश में आयोजित होने जा रहे इमर्जिंग टीम्स एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय अंडर 23 टीम में उत्तराखंड के क्रिकेटर आर्यन जुयाल भी अपनी जगह बनाने में कामियाब हुए हैं। ऐसे में आर्यन जुयाल इमर्जिंग टीम्स एशिया कप में दमखम दिखाते नजर आएंगे।

मुंबई में बीसीसीआइ की जूनियर चयन कमेटी की बैठक में देश की अंडर 23 टीम की घोषणा की गई। 15 सदस्यीय टीम में आर्यन को बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज शामिल किया है। मूलरूप से हिल्स व्यू कॉलोनी हल्द्वानी निवासी 17 वर्षीय आर्यन जुयाल उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। आर्यन दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। उन्होंने देहरादून में वरिष्ठ क्रिकेट कोच रविंद्र सिंह नेगी से क्रिकेट का ककहरा सीखा।

शानदार रहा है अब तक कैरियर

आर्यन ने सब जूनियर लेवल से ही उत्तर प्रदेश के लिए खेलना शुरू किया था। 2017-18 में वीनू मांकड़ ट्रॉफी में उन्होंने पांच मैचों में सर्वाधिक 401 रन बनाए। वह 2018 में हुए अंडर-19 विश्व कप विजेता रही भारतीय टीम के सदस्य भी रहे। 

इसके अलावा 2018 में ही अंडर-19 टीम के श्रीलंका टूर पर वन डे टीम के कप्तान और टेस्ट मैच विजेता टीम के उपकप्तान रहे। आर्यन के कोच रविंद्र सिंह नेगी ने बताया कि आर्यन को बांग्लादेश टूर के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। टूर्नामेंट अंडर-23 आयु वर्ग में हो रहा है। उम्मीद है कि आर्यन टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेंगे।

Read Source