stared a gyan cricket field or academy by rajeev shukla

ज्ञानकलश क्रिकेट मैदान व एकेडमी का शुभारंभ

सहारनपुर, जेएनएन। सहारनपुर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा विकसित ज्ञानकलश क्रिकेट मैदान व एकेडमी का आज उच्चतम न्यायालय के न्याय मूर्ति विनित सरन व आइपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला द्वारा विधिवत शुभारंभ किया गया। साथ ही एकेडमी को जनपद सहित अन्य आसपास के राज्यों के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि बताया।

शनिवार को अंबाला रोड स्थित ज्ञान कलश इंटर नेशनल स्कूल में ज्ञान कलश क्रिकेट एकेडमी का आज सुप्रीम कोर्ट के न्याय मूर्ति विनित सरन, आईपीएल चेयरमैन व पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजीव शुक्ला, यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव युद्धवीर सिंह ने संयुक्त रूप से शिलापट्ट का लोकार्पण कर किया। साथ ही न्यायमूर्ति विनित सरन व आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने मैदान का निरीक्षण कर खिलाडियों के साथ बैट बाल से हाथ भी आजमाएं। मुख्य अतिथि न्याय मूर्ति विनित सरन ने कहा कि बच्चों में पढाई के साथ-साथ खेल भी अति आवश्यक है। उम्मीद जताई कि यह मैदान शीघ्र ही अंतरराष्ट्रीय स्तर के रूप में विकसित होगा। आइपीएल चेयरमेन राजीव शुक्ला ने कहा कि यह सहारनपुर के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने बताया कि हाल ही में जनपद से अंडर-19, अन्डर-23 में पांच खिलाड़ी रणजी मैच खेल रहे है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने कहा कि वह इस कार्य में अपना हर संभव सहयोग देंगे।

विद्यालय संस्थापक व नगर विधायक संजय गर्ग ने कहा कि यह पूरे जनपद ही नहीं, बल्कि आसपास के जनपदों के खिलाड़ियों के साथ एक नए अध्याय की शुरुआत होने जा रही है। कार्यक्रम में एसडीए चेयरमैन अकरम सैफी की अहम भूमिका बताई। अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के चीफ तकनीकी पिच प्रशिक्षक शिव कुमार यादव की देखरेख में यह पिच बनाई गई है। अन्तर्राष्ट्रीय प्रशिक्षक राकेश तिवारी जो बीसी लेवल दो का कोर्स किए हुए हैं इस मौके पर अकरम सैफी, अमर गुप्ता, लतीफुर्रहमान, रवि सिघल, साजिद उमर, राजकुमार राजू, पाल्ली कालड़ा, परविदर सिंह, सैयद मशकूर, वकार अहमद,सत्यम शर्मा, राकेश शर्मा, भूपेंद्र कच्छल, आदिल खान, राजीव गोयल टप्पू, आदित्य अंगीरस, आदि मौजूद रहे।

Read Source