Six players from Meerut in UP team for Vinoo Mankad Trophy

वीनू मांकड ट्रॉफी के लिए उप्र की टीम में मेरठ के छह खिलाड़ी

मेरठ,जेएनएन : पिछले दिनों हुई वैभव मेमोरियल चैंपियन ट्रॉफी में मेरठ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (एमडीसीए) के खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन ने आखिरकार चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित कर ही लिया। एक अक्टूबर से शुरू हो रही एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला वीनू मांकड ट्रॉफी के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की टीम में एमडीसीए के छह खिलाड़ी चयनित हुए हैं। इनमें समीर रिजवी, पूर्णाक त्यागी, सुभाशीष विस्वास, हर्ष त्यागी, ऋतुराज और ऋषभ बंसल शामिल हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने वैभव मेमोरियल के मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था।

बीसीसीआइ की डोमेस्टिक क्रिकेट प्रतियोगिताओं की श्रृंखला में वीनू मांकड ट्रॉफी महत्वपूर्ण प्रतियोगिता होती है। एक अक्टूबर से शुरू हो रही इस प्रतियोगिता में बीसीसीआइ से मान्यता प्राप्त सभी प्रदेशों के क्रिकेट संगठनों की टीमें खेलती हैं। अंडर-19 आयु वर्ग की यह प्रतियोगिता पांच नवंबर तक चलेगी। इस दौरान इसमें कुल 143 मैच खेले जाएंगे। सभी टीमों को भरपूर मैच खेलने को अवसर मिलेगा।

---

होंगी दो और प्रतियोगिताएं

अंडर-19 वर्ग के लिए बीसीसीआइ की तीन प्रमुख क्रिकेट प्रतियोगिताएं होती हैं। इनमें वीनू मांकड ट्रॉफी के बाद नौ से 15 नवंबर तक मेंस अंडर-19 वनडे चैलेंजर और उसके बाद 22 नवंबर 2019 से 15 फरवरी 2020 तक कूचबिहार ट्रॉफी के मैच होंगे। कूचबिहार ट्रॉफी में चार दिवसीय मैच होते हैं। एक दिवसीय मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को कूच बिहार ट्रॉफी की टीम में भी खेलने का अवसर मिलता है।

कबड्डी टीम को मिला सर्टिफिकेट

आठ से 10 सितंबर के दौरान हुए सातवें सीनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप 2019-20 में हिस्सा लेने वाली मेरठ की टीम को कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया के सर्टिफिकेट प्रदान किए गए। शनिवार को कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आले हैदर ने खिलाड़ियों को यह सर्टिफिकेट दिए। टीम में शामिल कप्तान अर्पित अलवानिया, अक्षय विकल, अर्पित कुमार शर्मा, मयंक कौशिक, शुभम गुप्ता, चिराग, अक्षित भारती, मयंक विकल, नितिन कुमार, दीपक कुमार व देवेश कौशिक ने कोच लक्ष्मीकांत शुक्ला के साथ सर्टिफिकेट लिया।

Read Source