IPL 2020 auction set to take place in December says Reports

IPL 2020 Auction: इस महीने होगी IPL के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी!

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 Auction Date: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के अगले सीजन में अब करीब सात महीने का समय बाकी है। आइपीएल 2020 अप्रैल महीने में होगा। इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। इसके साथ-साथ आइपीएल के इस नए सीजन के लिए सैकड़ों खिलाड़ियों की नीलामी कब होगी इसका ऐलान हो गया है। 

आइपीएल फ्रेंचाइजी ट्रे़डिंग के जरिए खिलाड़ियों को अपनी टीमों में शामिल कर रही हैं। वहीं, टीम अपने सपोर्ट स्टाफ को भी हायर कर रही हैं। इसी कड़ी में अब इस बात का भी ऐलान हो गया है कि भारत में क्रिकेट के त्योहार यानी आइपीएल के 13वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की बोली इसी साल के आखिरी महीने यानी दिसंबर में लगेगी। पिछली बार भी नीलामी दिसंबर में हुई थी। 

जल्दी कराया गया था आइपीएल 2019

साल 2019 में आइपीएल को थोड़ा पहले आयोजित कराया गया था, क्योंकि भारतीय टीम को इंग्लैंड और वेल्स में हुए वर्ल्ड कप के लिए जाना था, लेकिन अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर में होगा। ऐसे में सभी  खिलाड़ियों के पास आइपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर टीम में जगह बनाने का मौका मिल सकता है। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए आइपीएल फॉर्म मायने रखती है।

टी20 वर्ल्ड कप पर होंगी निगाहें 

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि आइपीएल के अधिकारियों ने इस बात का फैसला कर लिया है कि आइपीएएल 2020 के लिए ऑक्शन दिसंबर में होगा, लेकिन अभी इसकी फाइनल डेट क्या है? इसका ऐलान जल्द होगा। कहा जा रहा है कि इस बार फ्रेंचाइजी 3 करोड़ रुपये अपने खाते में जोड़ सकती हैं, लेकिन इसका आधिकारिक ऐलान अभी नहीं हुआ है। 

Read Source