Move to Jagran APP

नलकूप तैयार, लोगों को पानी का इंतजार

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : मोहल्ला गाड़ीघाट के अंतर्गत जल संस्थान ने करीब चार माह पूर्व तैयार कर लिया ह

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 May 2017 01:01 AM (IST)Updated: Sat, 20 May 2017 01:01 AM (IST)
नलकूप तैयार, लोगों  
को पानी का इंतजार
नलकूप तैयार, लोगों को पानी का इंतजार

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : मोहल्ला गाड़ीघाट के अंतर्गत जल संस्थान ने करीब चार माह पूर्व तैयार कर लिया है, लेकिन, संचालन न हो से लोग इंतजार कर रहे है।

loksabha election banner

वर्तमान में गाड़ीघाट क्षेत्र में झूलाबस्ती स्थित नलकूप व अन्य ओवरहेड टैंकों के माध्यम से पेयजल आपूर्ति की जाती है। झूलाबस्ती स्थित नलकूप में जरा भी खराबी आने की स्थिति में गाड़ीघाट क्षेत्र में पेयजल संकट की स्थिति बनी रहती है। इसके लिए पूर्व विधायक सुरेंद्र ¨सह नेगी ने अपने कार्यकाल में गाड़ीघाट क्षेत्र की करीब पांच से छह हजार की आबादी के लिए पृथक नलकूप की स्थापना कराई थी, ताकि गाड़ीघाट क्षेत्र की पानी की समस्या को दूर किया जा सके। स्थानीय निवासी चंद्रप्रकाश ¨सह चंद, भारतेंदु रावत ने कहा कि क्षेत्र की आबादी हजारों में है, लेकिन पृथक नलकूप न होने से पानी की समस्या बनी रहती है। गाड़ीघाट क्षेत्र के लिए पृथक नलकूप की स्थापना फरवरी माह के शुरू में कर दी गई, लेकिन दुर्भाग्य से तीन-चार माह बाद भी नलकूप का संचालन नहीं हो पाया है। क्षेत्रवासी लंबे समय से नलकूप का लाभ होने का इंतजार कर रहे हैं। जल संस्थान के अधिशासी अभियंता ओपी बहुगुणा का कहना है कि गाड़ीघाट स्थित नलकूप तैयार है। इसमें केवल इंटरकनेक्शन का काम शेष है। चुनाव के समय आचार संहिता के दौरान बजट मिलने में देरी हो गई थी, लेकिन अब इसके लिए एमइसीआरडब्ल्यू पाइप मंगा दिए गए हैं। प्रयास है कि इस माह के अंत तक नलकूप को चालू कर दिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.