रायवाला में तेंदुए ने वन दरोगा को बनाया निवाला, दहशत

Sat, 20 May 2017 05:05 AM (IST)

रायवाला, [देहरादून]:  राजाजी टाइगर रिजर्व से सटे रिहायशी क्षेत्रों में आदमखोर गुलदार (तेंदुए) का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार शाम मोतीचूर रेंज के सत्यनारायण सेक्शन से सटे वैदिक नगर गांव के पास गुलदार ने पार्क की हरिद्वार रेंज में तैनात एक वन दारोगा को ही निवाला बना दिया। उस वक्त वह ड्यूटी से सत्यनारायण स्थित अपने सरकारी आवास में लौट रहे थे। क्षेत्र में इस पखवाड़े के भीतर जानलेवा हमले की यह दूसरी घटना है। इससे पहले बीती तीन मई को गुलदार ने एक राहगीर को मार डाला था।

जानकारी के अनुसार पार्क की हरिद्वार रेंज में वार्डन कार्यालय में तैनात वन दारोगा आनंद ङ्क्षसह पंवार रोजाना की तरह घर लौट रहे थे। रात करीब आठ बजे वह रायवाला से पुराने पुल के रास्ते पैदल जा रहे थे, इस दौरान वहां झाडिय़ों में घात लगाकर बैठे गुलदार ने उन पर हमला कर दिया और घसीटकर जंगल में ले गया।

वहीं, सुबह तक जब वह घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने इसकी सूचना हरिद्वार व मोतीचूर के रेंज अधिकारियों को दी। तब जाकर खोजबीन शुरू की गई। इस दौरान पुल के किनारे उनकी चप्पल पड़ी मिली। अनहोनी की आशंका पर आस-पास झाडिय़ों में कॉङ्क्षबग की गई। सड़क से चंद कदम दूर वन दारोगा का शव झाडिय़ों से बरामद हुआ। मौके पर पहुंचे उपनिरीक्षक देवेंद्र पंत ने बताया कि वन दारोगा को गुलदार ने मारा है।

उनके गले पर पंजे के गहरे घाव हैं और एक पैर को पूरी तरह से खा रखा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं, आदमखोर गुलदार की सक्रियता से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने पार्क के आला अधिकारियों से वार्ता कर सख्त हिदायत दी और जन सुरक्षा के ठोस इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: खेत में चारा काट रहे युवक को तेंदुए ने किया घायल

यह भी पढ़ें: पत्थरों की मांद में फंसा तेंदुआ, बाहर निकालने के प्रयास विफल

यह भी पढ़ें: तेंदुए से मोहल्ले में मचा शोर, 20 घंटे बाद आया पकड़ में

Tags: # Leopard ,  # Killed ,  # Forester ,  # Forest Department ,  # Terror ,  # Raiwala ,  # Rishikesh ,  # Dehradun ,  # Uttarakhand , 

PreviousNext
 

संबंधित

रायवाला में तेंदुए ने एक युवक को बनाया निवाला

रायवाला क्षेत्र में राजाजी पार्क क्षेत्र ने खांड गांव के निकट तेंदुए ने एक युवक को निवाला बनाया है। वन विभाग ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है।