Move to Jagran APP

देहरादून में जागरण फिल्म फेस्टिवल का शानदार रहा आगाज

देहरादून में जागरण फिल्म फेस्टिवल के सातवें संस्करण का शानदार आगाज हुआ। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि जिन फिल्मों से आम दर्शक रूबरू नहीं हो पाता, वे फिल्में दैनिक जागरण दर्शकों के लिए लेकर आया है।

By sunil negiEdited By: Published: Fri, 29 Jul 2016 11:41 AM (IST)Updated: Sat, 30 Jul 2016 07:00 AM (IST)
देहरादून में जागरण फिल्म फेस्टिवल का शानदार रहा आगाज

देहरादून, [जेएनएन]: कला और दुनियाभर में बन रही अलग-अलग विधाओं के सिनेमा से रूबरू होने का शानदार मौका है जागरण फिल्म फेस्टिवल। सातवें जागरण फिल्म फेस्टिवल (जेएफएफ) का सिल्वर सिटी मल्टीप्लेक्स में शानदार आगाज हुआ। इस मौके पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि आमतौर पर जिन फिल्मों से आम दर्शक रूबरू नहीं हो पाता, वे फिल्में दैनिक जागरण दर्शकों के लिए लेकर आया है।
सिल्वर सिटी मल्टीप्लेक्स में सातवें जागरण फिल्म फेस्टिवल का शुभारंभ मुख्यमंत्री हरीश रावत व काबीना मंत्री दिनेश अग्रवाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर इस मौके पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि यह दैनिक जागरण की अनूठी और सशक्त पहल है। ऐसे आयोजनों का जनता को भरपूर सपोर्ट करना चाहिए। क्योंकि, इससे राज्य की प्रतिभाएं आगे बढऩे के लिए प्रेरित होती हैं।

loksabha election banner

पढ़ें:-जागरण फिल्म फेस्टिवल: सपनों के जाल से बाहर निकालता सिनेमा

उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन ऑफबीट सिनेमा से रूबरू कराने के साथ ही ऐसी फिल्मों से दर्शकों को रूबरू कराती हैं, जो आमतौर पर देखने को नहीं मिल पातीं। समाज को जागरूक और कला के विभिन्न पहलुओं से रूबरू कराने वाली ये फिल्में बहुत खास और सार्थक होती हैं। सिनेमा हमेशा से समाज और संस्कृति का परिचायक रहा है। समाज के विभिन्न रंगों को मनोरंजक तरीके से लोगों तक लाने में सिनेमा की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण अपने नाम के अनुसार जनजागरण का कार्य कर रहा है।
सिनेमा और संस्कृति के क्षेत्र में सूबे की प्रतिभाएं राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमक बिखेर रही हैं। राज्य ने मजबूत फिल्म नीति लागू की है। इससे प्रतिभाओं के लिए जहां नए द्वार खुलेंगे, वहीं बड़े फिल्मकार भी राज्य का रुख करेंगे। सरकार ने प्रतिभाओं को निखारने और सामने लाने के लिए फिल्म नीति बनाई है। लेकिन, जब तक आम जनता का सहयोग नहीं मिलेगा, तब तक बेहतर परिणाम नहीं मिलेंगे।इसकी कड़ी में विशिष्ट अतिथि काबीना मंत्री दिनेश अग्रवाल ने कहा कि दैनिक जागरण हर वर्ष बेहद रोचक और आकर्षक फिल्म लेकर हाजिर होता है। जनता में इस फेस्टिवल को लेकर उत्साह देखने को मिलता है। कला सिनेमा संस्कृति को आगे बढ़ाने में ऐसे आयोजनों का महत्व होता है।
उन्होंने दैनिक जागरण के इस प्रयास की सराहना की। इस मौके पर दैनिक जागरण देहरादून के महाप्रबंधक अनुराग गुप्ता, राज्य संपादक कुशल कोठियाल, पूर्व विधायक भीमलाल आर्य, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।
सराहा दैनिक जागरण का अभियान
मुख्यमंत्री हरीश रावत ने जागरण फिल्म फेस्टिवल के शुभारंभ के मौके पर दैनिक जागरण के 'पानी रे पानी' और 'मिशन एक करोड़ पौधे' अभियान की खुलकर सराहना की। उन्होंने कहा कि कहा कि इनके बाद सरकार ने भी जल संचय और पौधरोपण की ओर कदम बढ़ाए और अब ये मुहिम जनता की मुहिम बन चुकी है।

पढ़े:-सुविधाएं मिलें तो उत्तराखंड भी बने फिल्म डेस्टिनेशन: हेमंत पांडे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.