Move to Jagran APP

राजभवन ने कुलसचिव के खिलाफ कार्रवाई को दिए निर्देश

आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में कुलपति के साथ कुलसचिव की ओर से अभद्रता के मामले को राजभवन ने गंभीरता से लिया है। राज्यपाल डॉ कृष्णकांत पाल ने मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 12:04 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 04:00 AM (IST)
राजभवन ने कुलसचिव के खिलाफ कार्रवाई को दिए निर्देश
राजभवन ने कुलसचिव के खिलाफ कार्रवाई को दिए निर्देश

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो सौदान सिंह के साथ अभद्रता के मामले में कुलसचिव एमके मिश्रा पर गाज गिर सकती है। राजभवन ने इसे गंभीरता से लिया है। राज्यपाल डॉ कृष्णकांत पाल की ओर से पुलिस महानिदेशक को उक्त प्रकरण में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

loksabha election banner

आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय में कुलपति और कुलसचिव के बीच खींचतान लंबे अरसे से चल रही है। विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. सत्येंद्र प्रसाद मिश्रा और कुलसचिव एमके मिश्रा के बीच तलवारें खिंची रहीं थीं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय के उप कुलसचिव समेत दो पर गिरी गाज

राजभवन अब विश्वविद्यालय के कुलपति का दोहरा प्रभार प्रो सौदान सिंह को सौंप चुके हैं। प्रो. सिंह उत्तराखंड चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय के कुलपति हैं। आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय के कुलपति पदभार संभाल रहे कुलपति प्रो. सौदान सिंह ने कुलसचिव की ओर से अभद्रता किए जाने की शिकायत राजभवन से की गई है।

यह भी पढ़ें: परीक्षा में छात्रों टेंशन को इस तरह दूर करेगा सीबीएसई

राजभवन कुलसचिव के मामले में शासन के रुख से पहले ही खफा है। राजभवन मिश्रा की कुलसचिव पद पर नियुक्ति को अवैध ठहराते हुए कार्रवाई के निर्देश सरकार को दे चुका है। सरकार की ओर से इस मामले में लीपापोती करते हुए कुलसचिव एमके मिश्रा को नई दिल्ली में मुख्य स्थानिक आयुक्त कार्यालय से भी संबद्ध किया गया है। मिश्रा के पास दोहरी जिम्मेदारी है।

यह भी पढ़ें: इंतजार खत्म नीट के ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानिए खासियत

लेकिन, कुलपति के पत्र पर राजभवन एक बार फिर खफा है। इस मामले में राज्यपाल डॉ कृष्णकांत पाल की ओर से पुलिस महानिदेशक को कुलसचिव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: जेईई मेंस प्रवेश पत्र के लिए 12वीं का रोल नंबर जरूरी

यह भी पढ़ें: नेट की आंसर-की मार्च में होगी जारी, ऐसे करें चैलेंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.