विराट के कोच बोले, हर बार 900 रन नहीं बनाएंगे कोहली

Sat, 20 May 2017 05:03 AM (IST)

देहरादून, [जेएनएन]: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के कोच राजकुमार ने कहा कि आइपीएल में भले ही आरसीबी का प्रदर्शन अच्छा न रहा हो, लेकिन यह कहना गलत होगा कि विराट फार्म में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हर बार कोहली 900 रन नहीं बना सकता है। 

कसीगा स्कूल में बच्चों को क्रिकेट के गुर सिखाने पहुंचे राजकुमार ने पत्रकार वार्ता में कहा कि यदि 10 मैच में विराट कोहली के 350 रन हैं तो इसे आप आउट ऑफ फार्म नहीं कह सकते। कोहली अभी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, टी-20 में कई बार ऐसा होता है कि आपको स्ट्रोक खेलने पड़ते हैं और इस प्रयास में आप आउट हो जाते हैं। यह चिंता का विषय नहीं है। 

उन्होंने कहा कि आगामी चैंपियंस ट्रॉफी में कोहली की आक्रामकता देखने को मिलेगी। राजकुमार ने कहा कि दून में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, बस जरूरत है उन्हें निखारने की।

उत्तराखंड क्रिकेट की मान्यता बीसीसीआइ के पाले में 

पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर एवं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच अंशुमन गायकवाड़ ने कहा कि अब उत्तराखंड को मान्यता देना भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के पाले में है। उन्होंने इस संबंध में अपनी रिपोर्ट बीसीसीआइ को सौंप दी है। उत्तराखंड को मान्यता कब और कैसे देनी है, अब इस पर फैसला बीसीसीआइ करेगी।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के खिलाड़ियों के भविष्य की खातिर राज्य की सभी क्रिकेट एसोसिएशनों को एक मंच पर आना होगा। लोढा समिति की सिफारिश पर गठित प्रशासकों की समिति ने मार्च में उत्तराखंड को बीसीसीआइ में पूर्ण सदस्य का दर्जा दिया। 

गौरतलब है कि बोर्ड की आधिकारिक समिति के सदस्य अंशुमन गायकवाड़ और प्रकाश दीक्षित जून 2016 में उत्तराखंड आए थे। इस दौरान उन्होंने मान्यता का दावा कर रही सभी एसोसिएशन का पक्ष जाना था। इस दौरान कसीगा स्कूल के चेयरमैन रमेश बत्ता भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: फ्रांस में चमक बिखेरने को तैयार देहरादून के अनु कुमार

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड गोल्ड कप 19 से, नामी क्रिकेटर बिखेरेंगे जलवा

यह भी पढ़ें: बिहार टाइगर और चंदन इलेवन क्रिकेट के क्वार्टर फाइनल में

Tags: # Sport ,  # Cricket ,  # Recognition ,  # BCCI ,  # Anshuman Gayakwad ,  # Cricketer ,  # Dehradun ,  # Uttarakhand , 

PreviousNext
 

संबंधित

उत्तराखंड को बीसीसीआइ से मान्यता की बढ़ी उम्मीदें

उत्तराखंड को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) से मान्यता के लिए राज्य की क्रिकेट एसोसिएशनों के दावों की जांच करने बोर्ड की एफिलिएशन कमेटी के सदस्य दून पहुंच रहे हैं।