Move to Jagran APP

सोनभद्र में धर्म परिवर्तन की शिकायत, पुलिस का हस्तक्षेप

हिंदू संगठनों के इस हंगामा के कारण जहां काफी संख्या में आसपास के लोगों की भीड़ भी जुट गयी थी। बवाल बढऩे की आशंका में पहुंची पुलिस ने उपासना स्थल के मुख्य गेट को बंद करा दिया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 28 Oct 2017 02:54 PM (IST)Updated: Sat, 28 Oct 2017 03:13 PM (IST)
सोनभद्र में धर्म परिवर्तन की शिकायत, पुलिस का हस्तक्षेप
सोनभद्र में धर्म परिवर्तन की शिकायत, पुलिस का हस्तक्षेप

सोनभद्र (जेएनएन)। एक चर्च में तीन दिन से चल रही प्रार्थना सभा में आज धर्म परिवर्तन की शिकायत पर पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। यहां के दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के क्रिश्चियन चर्च में तीन दिनी उपासना प्रार्थना सभा के दौरान धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए हिन्दू संगठनों ने हंगामा कर दिया था। 

loksabha election banner

हिंदू संगठनों के इस हंगामा के कारण जहां काफी संख्या में आसपास के लोगों की भीड़ भी जुट गयी थी। इस दौरान बवाल बढऩे की आशंका में पहुंची पुलिस ने उपासना स्थल के मुख्य गेट को बंद करा दिया और मुस्तैद हो गई। इस दौरान अंदर प्रार्थना सभा चल रही थी। ऐसे में बाहर जुटी भीड़ सहित हिन्दू संगठन व भाजपा कार्यकर्ताओं ने धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए नारेबाजी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: सरकार के गन्ना मूल्य में बढोतरी के बाद भी किसान नाराज, जलाया गन्ना

वहां पर लोगों का आक्रोश बढ़ते देख पुलिस प्रशासन ने क्रिश्चियन समाज के लोगों से कहकर प्रार्थना सभा को बीच में ही बंद कर दिया।

यह भी पढ़ें: यूपी में 22 नवंबर से 3 चरण में होंगे निकाय चुनाव, 1 दिसंबर को आएंगे नतीजे

इसके साथ ही वहां जुटे लोगों को स्थल से बाहर करा दिया। इस प्रार्थना सभा में झारखंड व छत्तीसगढ़ के आदिवासी काफी संख्या में जुटे थे। जिन्हें पुलिस ने उनके घरों को वापस कर दिया। इसके बाद मामला शांत हुआ।

यह भी पढ़ें: यूपी बोर्ड की हाई स्कूल तथा इंटर की परीक्षाएं छह फरवरी से, 67 लाख छात्र होंगे शामिल

बताया गया कि वर्ष 2003 में इसी स्थल पर प्रार्थना सभा के दौरान धर्म परिवर्तन को लेकर काफी बवाल हो गया था। तब से प्रार्थना सभा यहां बंद हो गयी थी। इस बार तीन दिन पूर्व से सभा चल रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.