Move to Jagran APP

कोई भी प्रत्याशी मतदाताओं को नहीं देगा प्रलोभन

रायबरेली: निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण चुनाव को लेकर हुई तैयारियों की शुक्रवार को आयुक्त लखनऊ मण्डल भुवनेश

By Edited By: Published: Fri, 17 Feb 2017 11:54 PM (IST)Updated: Fri, 17 Feb 2017 11:54 PM (IST)
कोई भी प्रत्याशी मतदाताओं को नहीं देगा प्रलोभन
कोई भी प्रत्याशी मतदाताओं को नहीं देगा प्रलोभन

रायबरेली: निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण चुनाव को लेकर हुई तैयारियों की शुक्रवार को आयुक्त लखनऊ मण्डल भुवनेश कुमार एवं पुलिस उप महानिरीक्षक प्रवीण कुमार समीक्षा की। बचत भवन में हुई समीक्षा बैठक में आयुक्त ने कहा कि पुलिस प्रशासन पूरी सतर्कता के साथ कार्य करे ताकि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी न होने पाए। अराजक तत्वों पर खास तौर पर निगरानी रखी जाए साथ ही यह भी ध्यान दिया जाए कि कोई भी प्रत्याशी अपने पक्ष में मतदान करने के लिए मतदाताओं को न ही प्रलोभन दे और न ही डराये-धमकाए। उन्होंने पो¨लग पार्टियों को रवाना करते समय बरती जाने वाली सावधानियों की भी समीक्षा की। जिस स्थल से पो¨लग पार्टियां रवाना होगी वहां विधान सभावार अलग-अलग स्थल बनाए जाने के निर्देश आयुक्त ने दिए। वहां पर पानी एवं शौचालय की व्यवस्था होनी चाहिए। मतदान के दिन उच्च अधिकारियों को समय-समय पर प्रत्येक बूथ का फीडबैक लेते रहने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

पुलिस उप महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने निर्वाचन के दौरान सभी पुलिस कार्मियों को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए। संवेदनशील बूथों पर पुलिस प्रशासन की विशेष निगरानी रहेगी। उन्होंने डायल 100 की गाडियों को निर्वाचन के दिन बूथों पर भ्रमण करते रहने के निर्देश दिए। वाहन अधिनियम का पालन पूर्ण रूप से होना चाहिए। समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने निर्वाचन संबन्धी तैयारियों की जानकारी आयुक्त को दी। उन्होंने बताया कि जनपद में कुल 2073 मतदेय स्थल है जिन पर निर्वाचन संबन्धी पूर्ण तैयारी कर ली गई है। कुल 17 संवेदनशील बूथों को चिन्हित किया गया है जिस पर जिला प्रशासन द्वारा विशेष निगरानी रखी जायेगी। हरचन्दपुर विधान सभा क्षेत्र का बकुलिहा अतिसंवेदनशील बूथ के रूप में चिन्हित किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि निर्वाचन में शान्तिपूर्ण व्यवस्था बनायें रखने के लिए 99 आपराधिक तत्वों को जिला बदर किया गया है तथा कई व्यक्तियों पर गुण्डा एक्ट के तहत कार्रवाही की गई है।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अब्दुल हमीद, मुख्य विकास अधिकारी हरीराम ¨सह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व शत्रोहन वैश्य, अपर जिलाधिकारी प्रशासन तिलक धारी सहित जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट उपस्थित रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.