Move to Jagran APP

एक सप्ताह से आधे नगर की जलापूर्ति ठप्प

लालगंज: नगर पंचायत अध्यक्ष के पति व सभासद के मनमाने आदेश के चलते आधे नगर को दोपहर में जलापूर्ति नहीं

By Edited By: Published: Fri, 17 Feb 2017 11:50 PM (IST)Updated: Fri, 17 Feb 2017 11:50 PM (IST)
एक सप्ताह से आधे नगर की जलापूर्ति ठप्प
एक सप्ताह से आधे नगर की जलापूर्ति ठप्प

लालगंज: नगर पंचायत अध्यक्ष के पति व सभासद के मनमाने आदेश के चलते आधे नगर को दोपहर में जलापूर्ति नहीं की जा रही। अधिशाषी अधिकारी फरमान से अनजान हैं।

loksabha election banner

साकेत नगर मोहल्ले में स्थापित पानी टंकी से चमनगंज, सोहाईबाग, सुदनखेड़ा, आजाद नगर, नई बाजार, सर्वादयनगर आदि मोहल्ले के सैकड़ों घरों में प्रतिदिन सुबह, दोपहर व सायं एक-एक घंटे जलापूर्ति की जाती थी। अर्चना गुप्ता के नगर पंचायत अध्यक्ष बनते ही जलापूर्ति का समय घटा कर सुबह व शाम 45-45 मिनट व दोपहर में आधे घंटे कर दिया गया। साल में कई बार स्विच, वाल्व व मोटर खराब होने से उस समय तीन से चार दिनों तक जलापूर्ति बाधित रहती है। पिछले एक सप्ताह से अनवरत दोपहर की जलापूर्ति ही ठप्प है। इसका कारण अध्यक्ष के पति एवं सभासद नागेंद्र गुप्ता द्वारा जनरेटर न चलाए जाने का मौखिक फरमान बताया जा रहा है। पंप हाउस में तैनात ऑपरेटर ने बताया कि पहले टंकी भरने में तीन घंटे का समय लगता था, अब मोटर में कुछ समस्या होने से पांच घंटे समय लग रहा है। रात में बिजली रहने पर पानी टंकी भरकर सुबह जलापूर्ति की जाती है। दोपहर में बिजली आने पर शाम को। सुबह बिजली न रहने के चलते जनरेटर नही चलाया जाता जिससे टंकी में पानी ही नहीं भरा जाता। पंप आपरेटर का कहना है कि रविवार से अध्यक्ष के पति ने जनरेटर चलाने पर रोक लगा रखी है। इस बाबत जब ईओ अजीत कुमार बागी से पूछा गया तो उनका कहना था कि मामला संज्ञान में आया था, जलापूर्ति बहाल करा दी गई थी। नगारिकों का कहना है कि उनकी याद में सदैव तीनों समय जलापूर्ति हुई है, यह पहली बार है जब लगातार एक सप्ताह से दोपहर में जलापूर्ति नहीं की जा रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.