Move to Jagran APP

अधूरा पड़ा स्टेशन का प्लेटफार्म नंबर दो

-इज्जतनगर मंडल के अफसर नहीं दे रहे ध्यान -रात के समय यात्रियों को होती है बहुत परेशानी -नवंबर म

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Oct 2017 05:58 PM (IST)Updated: Sun, 01 Oct 2017 05:58 PM (IST)
अधूरा पड़ा स्टेशन का प्लेटफार्म नंबर दो
अधूरा पड़ा स्टेशन का प्लेटफार्म नंबर दो

-इज्जतनगर मंडल के अफसर नहीं दे रहे ध्यान

loksabha election banner

-रात के समय यात्रियों को होती है बहुत परेशानी

-नवंबर में टनकपुर से ट्रेन संचालन की संभावना

फोटो 1 पीआइएलपी 12

जागरण संवाददाता, पीलीभीत :

पूर्वोत्तर रेलवे के पीलीभीत रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो का निर्माण कार्य कई महीनों से ठप पड़ा हुआ है, जिसकी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अधूरे प्लेटफार्म से हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इज्जतनगर मंडल के रेल अफसर चुप्पी साधे हुए हैं।

पीलीभीत रेलवे स्टेशन से मझोला और बरेली सिटी के लिए बड़ी लाइन की ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। स्टेशन का प्लेटफार्म नंबर दो पर कई माह से निर्माण कार्य ठप पड़ा है। सिर्फ टीनशेड के ढांचे को खड़ा कर दिया गया। प्लेटफार्म पर पानी, बिजली व्यवस्था, बैठने के लिए सीट, एनाउंसमेंट सिस्टम आदि की सुविधा नहीं है। प्लेटफार्म नंबर दो के बराबर प्लेटफार्म नंबर तीन से मीटर गेज की ट्रेन मैलानी और शाहजहांपुर को रवाना की जाती हैं। प्लेटफार्म नंबर दो का निर्माण शुरू न होने से यात्रियों को परेशानी होती है। प्लेटफार्म ऊबड़ खाबड़ होने की वजह से रात के समय यात्री गिरकर चुटैल हो जाते हैं। वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर ईंटें बिछा दी गई है, जो ऊबड़ खाबड़ हैं। पिछले दिनों इज्जतनगर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक निखिल पांडेय ने निर्माण अनुभाग से जुड़े अफसरों को निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए थे। मगर अभी तक निर्माण कार्य में तेजी तो बहुत दूर की बात है। निर्माण कार्य शुरू तक नहीं किया जा सकता है। ऐसा लगता है कि रेल अफसर प्लेटफार्म के उच्चीकरण में कोई रुचि नहीं दिखा रहे हैं। रेलवे विभाग ने नंवबर से टनकपुर से ट्रेन संचालन की योजना बना रहा है। अगर प्लेटफार्म निर्माण का काम जल्द पूरा नहीं किया गया, तो यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। निर्माण अनुभाग के जूनियर इंजीनियर का कहना है कि जल्द ही निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। प्लेटफार्म शेड में टीन लगाने का काम भी पूरा कर लिया जाएगा। मैलानी रेलखंड बंद होने के बाद ही प्लेटफार्म पर काम पूरी तरह से शुरू हो सकेगा।

-----------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.