Move to Jagran APP

डीआरएम ने शाहजहांपुर रेलखंड का किया अवलोकन

पीलीभीत : इज्जतनगर मंडल के डीआरएम ने पीलीभीत-शाहजहांपुर रेलखंड का निरीक्षण कर संचालन के बारे में जान

By Edited By: Published: Wed, 04 Jan 2017 12:07 AM (IST)Updated: Wed, 04 Jan 2017 12:07 AM (IST)
डीआरएम ने शाहजहांपुर रेलखंड का किया अवलोकन

पीलीभीत : इज्जतनगर मंडल के डीआरएम ने पीलीभीत-शाहजहांपुर रेलखंड का निरीक्षण कर संचालन के बारे में जानकारी हासिल की। पीलीभीत रेलवे स्टेशन पर रेल अफसरों की बैठक लेकर ब्रॉडगेज की प्रगति की समीक्षा की और दिशा निर्देश दिए।

loksabha election banner

पीलीभीत-भोजीपुरा रेलखंड पर 14 दिसंबर को बड़ी लाइन की ट्रेन का संचालन शुरू हो चुका है। पैसेंजर ट्रेन रोजाना फुल होकर जा रही हैं। मंगलवार को इज्जतनगर मंडल के डीआरएम निखिल पांडेय विशेष सैलून से सुबह नौ बजे पीलीभीत स्टेशन पहुंचे। स्टेशन पहुंचने के बाद विभिन्न विभागों के रेल अफसरों की बैठक कर ब्राडगेज के कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी ली। टनकपुर रेल रूट के कार्य की समीक्षा की। डीआरएम ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं समेत कई चीजों की जानकारी हासिल की। निरीक्षण करने के बाद डीआरएम मीटर गेज के विशेष सैलून से पीलीभीत-शाहजहांपुर रेल खंड के लिए रवाना हो गए। रेलखंड पर पड़ने वाले भोपतपुर, बीसलपुर, निगोही, शाहजहांपुर आदि स्टेशनों का निरीक्षण कर सुविधाओं का जायजा लिया। डीआरएम ने अफसरों को निर्माण कार्य जल्द पूरा कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी सीएल शाह, स्टेशन अधीक्षक मोहम्मद इजराइल, संजीव अग्रवाल, सुशील सक्सेना, एके वर्मा, एसके कमल आदि मौजूद रहे।

डेढ़ घंटा विलंब से पहुंची ट्रेन

शाहजहांपुर से पीलीभीत आने वाली ट्रेन निर्धारित समय से डेढ़ घंटा विलंब से पहुंची। पैसेंजर ट्रेन आने का समय सुबह साढ़े आठ बजे हैं। ट्रेन विलंब होने की वजह से यात्री गंतव्य को देरी से पहुंच सके, जिससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

लकड़ी वाले खुलेआम जाते रहे

पीलीभीत टाइगर रिजर्व से चोरी छिपे लकड़ी काटकर बाजार में बेचने का धंधा चल रहा है, जिस पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। जीआरपी व आरपीएफ की ढिलाई की वजह से लकड़ी ट्रेन से लाई जा रही है। डीआरएम के सामने ही लकड़ी वाले खुलेआम जाते देखे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.