उत्तर प्रदेश एटीएस ने मुंबई से पकड़ा फतेहपुर निवासी लश्कर का आतंकी

Mon, 17 Jul 2017 09:46 PM (IST)

लखनऊ (जेएनएन)। महाराष्ट्र एवं उत्तर प्रदेश एटीएस के संयुक्त अभियान में आज लश्कर का एक आतंकी सलीम खान मुंबई विमानतल से गिरफ्तार कर लिया गया है। मुंबई पुलिस की टीम उससे पूछताछ कर रही है।
लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा सलीम खान उत्तर प्रदेश के फतेहपुर स्थित हाथगांव का मूल निवासी है। वह पिछले नौ साल से फरार चल रहा था। 2008 में ही उसके विरुद्ध लुकआउट नोटिस भी जारी कर दी गई थी। पुलिस सूत्रों का कहना है कि उसे इस लुकआउट नोटिस के आधार पर ही गिरफ्तार किया गया है।

 

सलीम खान के बारे में एटीएस को कुछ माह पहले उत्तर प्रदेश के ही फैजाबाद से गिरफ्तार से आतंकी आफताब से सूचना मिली थी। आफताब ने बताया था कि उसके खाते में पैसा मुंबई से सलीम खान द्वारा भेजा जाता था। आफताब पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के अलावा दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास के भी संपर्क में था।
पुलिस सूत्रों के अनुसार सलीम खान के बारे में कुछ जानकारी एटीएस को 2008 के रामपुर सीआरपीएफ कैंप हमले में शामिल आतंकियों से भी मिली थी। इन आतंकियों का कहना था कि सलीम खान पाक अधीकृत कश्मीर जाकर आतंकी ट्रेनिंग भी हासिल कर चुका है।

 

Tags: # Terrorism ,  # Terrorist ,  # Lashkar ,  # L E T ,  # Salim Khan ,  # Mumbai ,  # UP ATS ,  # Aseem Arun ,  # Uttar Pradesh ,  # उत्तर प्रदेश एटीएस ,  # लश्कर आतंकी ,  # मुंबई , 

PreviousNext
 

संबंधित

आतंकी सलीम लखनऊ की स्पेशल सीजेएम कोर्ट में पेश

उत्तर प्रदेश एटीएस आतंकी सलीम को कल लखनऊ लेकर आ गई थी। मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार लश्कर ए तैयबा के आतंकी सलीम को स्पेशल सीजेएम (कस्टम) की कोर्ट में कड़ी सुरक्षा में पेश किया गया।