Move to Jagran APP

रामनाथ कोविंद का भतीजी को न्यौता, धुन्नी बेटा शपथ ग्रहण में आना जरूर

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बड़े भाई स्व.मोहन लाल की बेटी बृजकिशोरी के पास कल रात फोन आया कि बेटी धुन्नी (घर में इसी नाम से पुकारते हैं) शपथ ग्रहण में आना जरूर।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 21 Jul 2017 11:13 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jul 2017 04:30 PM (IST)
रामनाथ कोविंद का भतीजी को न्यौता, धुन्नी बेटा शपथ ग्रहण में आना जरूर
रामनाथ कोविंद का भतीजी को न्यौता, धुन्नी बेटा शपथ ग्रहण में आना जरूर

लखनऊ [जितेंद्र उपाध्याय]। देश के 14वें नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का हर रिश्तेदार उनके देश का प्रथम नागरिक बनने से बेहद प्रसन्न है। लखनऊ के राजाजीपुरम के पीएनटी कॉलोनी में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति की भतीजी रहती हैं। उनके घर में बीते एक हफ्ते से चल रहा जश्न का माहौल कल चरम पर था। उनको भी शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्यौता मिला है। वह इस मौके को बिल्कुल भी छोडऩा नहीं चाहती हैं।

loksabha election banner

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बड़े भाई स्व.मोहन लाल की बेटी बृजकिशोरी के पास कल रात फोन आया कि बेटी धुन्नी (घर में इसी नाम से पुकारते हैं) शपथ ग्रहण में आना जरूर। चाचा का फोन आते ही बृज किशोरी का पूरा परिवार खुशी से उछल पड़ा। पति राजकिशोर, बेटा सौरभ व गौरव, बेटी आरुषि की खुशी का ठिकाना नहीं था।

राजाजीपुरम के पीएनटी कॉलोनी में रहने वाली बृज किशोरी का कहना है कि चाचा हमेशा पढऩे की बात करते थे और वह चाची (कोविंद की पत्नी सविता) से उत्साह बढ़ाने के लिए प्रेरित कराते थे। बीएसएनल में कार्यरत बृज किशोरी का कहना है रक्षाबंधन और खिचड़ी पर हर वर्ष यहां आते थे। बिहार के राज्यपाल बनने के बाद पिछले वर्ष रक्षाबंधन पर आए थे।

यह भी पढ़ें: President Of India : अब लौकी-तोरई से महकेगी रायसीना हिल्स की रसोई

23 जुलाई को परिवार के साथ सभी लोग उनसे मिलने की तैयारी कर रहे हैं। शताब्दी से तत्काल में रिजर्वेशन भी करा लिया है। नौ जून को जब वह वोट मांगने राजधानी आए तो राजभवन में रुके थे और वह परिवार के साथ मिलने गई थीं। 

अरे! मेरे नाना राष्ट्रपति बने गए

देना बैंक में मैनेजर बेटा गौरव वर्मा परिणाम आते ही खुशी से उछल पड़ा। दोस्तों के साथ अरे! मेरे नाना राष्ट्रपति बन गए।

यह भी पढ़ें: वक्त बदला, गांव और शहर बदला लेकिन नहीं बदले रामनाथ कोविंद

बेटी आरुषि की सहेलियों के साथ ही पिता राजकिशोर वर्मा का फोन बजना शुरू हुआ तो ऑफ होने तक बजता रहा। 

यह भी पढ़ें: 'मास्टर जी' ने तैयार कर दी 'सर जी' की खास पोशाक

कोविंद पांच भाई है

नव निर्वाचित राष्ट्रपति पांच भाई हैं और वह सबसे छोटे हैं। बड़े भाई स्व. मोहनलाल कोविंद के बाद दूसरे नंबर पर स्व.शिव बालक राम, तीसरे नंबर पर राम स्वरूप और चौथे नंबर पर प्यारे लाल हैं।

तस्वीरों में देखें-रामनाथ कोविंद के निर्वाचन पर उत्साह की हिलोरें

नव निर्वाचित राष्ट्रपति की पत्नी सविता एमटीएनएल में नौकरी से सेवानिवृत्त हुई हैं तो बेटा व बेटी पायलट हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.