Move to Jagran APP

गोरखपुर मेडिकल कालेज त्रासदी पर सरकार पर बरसे मायावती व अखिलेश

समाजवादी पार्टी और बसपा दोनों ने ही अपनी टीम बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजकर जायजा लेने की बात कही है।बसपा सुप्रीमो मायावती ने मेडिकल कॉलेज में हुए हादसे को लेकर अपना बयान जारी किया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 12 Aug 2017 05:22 PM (IST)Updated: Sun, 13 Aug 2017 08:23 AM (IST)
गोरखपुर मेडिकल कालेज त्रासदी पर सरकार पर बरसे मायावती व अखिलेश
गोरखपुर मेडिकल कालेज त्रासदी पर सरकार पर बरसे मायावती व अखिलेश

लखनऊ (जेएनएन)। गोरखपुर में बीते दो दिन में मासूमों सहित 48 लोगों की की मौत से हाहाकार मचा हुआ है। प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब विपक्ष के निशाने पर है। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती के साथ ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी गोरखपुर की त्रासदी पर आज योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला है। 

loksabha election banner

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी गोरखपुर में मासूमों की मौत मामले पर सरकार पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि सरकार विपक्ष से सच छिपाना चाह रही है। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि इस दर्दनाक घटना के लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है। मायावती ने कहा कि यह मौत नहीं हाहाकार है। समाजवादी पार्टी और बसपा दोनों ने ही अपनी टीम बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजकर जायजा लेने की बात कही है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मेडिकल कॉलेज में हुए हादसे को लेकर अपना बयान जारी किया है। मायावती ने कहा कि भाजपा का स्वाभाव गलतियों को स्वीकार करने की आदत नहीं है। अब मामले की जांच कर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। मासूम बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री योगी को कड़ा एक्शन लेना चाहिए। गोरखपुर में मासूमों की मौत से हाहाकार मचा है।उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सप्लाई मामले में सरकार की उदासीनता है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार को मौतों का जिम्मेदार बताया। इसके साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन व मेडिकल प्रशासन पर आंकड़े छुपाने समेत तथा मृतकों के परिवारजिनों को जबरन एंबुलेंस में भरकर घर भेजने का आरोप भी लगाया।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में तीन दिन से जारी था मौत का सिलसिला मंत्री दिल्ली में व्यस्त

अखिलेश यादव ने कहा कि जिला प्रशासन और मेडिकल प्रशासन ने इस घटना का सही-सही आंकलन मीडिया तक नहीं पहुंचाया। उन्होंने कहा कि जब मरीजों की स्थिति बिगडऩे लगी तो आस पास के जिलों से आक्सीजन भेजी गई।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में आॅक्सीजन सप्लाई ठप होने से 48 मरीजों की मौत, मचा कोहराम

उन्होंने कहा कि हो सकता है कमीशन की वजह से भुगतान ना हुआ हो। अगर मुख्यमंत्री स्तर पर समीक्षा में आक्सीजन भुगतान ना होने की बात सामने नही आई तो गलती किसकी। गोरखपुर की घटना दुखद है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर मेडिकल कालेज में आज फिर हुई पांच की मौत प्रशासन छिपाने में जुटा !

अखिलेश ने कहा कि गोरखपुर के मेडिकल कालेज में सभी आधुनिक सुविधाएं मिलनी चाहिए। वहां पर पूर्वांचल, नेपाल और बिहार से भी बच्चे इलाज के लिए आते हैं। योगी आदित्यनाथ सरकार इन चीजों पर ध्यान नही दे रही। हम केवल आवाज़ उठा रहे हैं मदद नही कर सकते। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.