गोरखपुर त्रासदी पर कांग्रेस ने मांगा सीएम योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा

Sun, 13 Aug 2017 06:37 PM (IST)

लखनऊ (जेएनएन)। बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में 60 लोगों की मौत के बाद कांग्रेस बेहद हमलावर है। कल ही मेडिकल कालेज का दौरा करने के बाद कांग्रेस ने आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा मांगा है। कांग्रेस ने राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला है। राज बब्बर ने कहा कि यूपी की योगी सरकार हत्यारी सरकार है।

लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जोरदार हमला बोला है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने उत्तर प्रदेश की सरकार को हत्यारी सरकार तक कह डाला। राज बब्बर ने कहा कि यह एक सरकार हत्यारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस धर्म की दुहाई देते हैं, अगर थोड़ा कुछ जमीर उनके अंदर है तो फिर उसी धर्म की वजह से ही इस्तीफा दें। इसके बाद उन्होंने कहा कि हालांकि इस सरकार को शर्म नहीं है। 

उन्होंने कहा कि ऐसे मुख्यमंत्री जिसकी नाक के नीचे इतनी बड़ी घटना हो वह प्रदेश चला नहीं सकता उसे बर्खास्त किया जाना चाहिए। राजबब्बर ने आज मृतकों के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपए रुपए मुआवजा देने की मांग की। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी को पुर्तगाल के जंगलों की चिंता है लेकिन उत्तर प्रदेश की फिक्र नहीं है। अब तो उनका ट्विटर बंद हो गया है। 

राज बब्बर ने प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए उन्हें अंतरराष्ट्रीय चौकीदार बता दिया। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानसेवक बने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दस अगस्त से कोई ट्वीट नही किया। पीएम ने अंतिम ट्वीट किया था कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी भारत आ रही है। उन्होंने पुर्तगाल के जंगल की आग का ट्वीट किया लेकिन बच्चो की मौत पर कुछ नही बोले।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ पूरी तरह से फेल हैं। जो सीएम अपना गृह नगर नही संभाल पाया वह प्रदेश नही संभाल पायेगा। उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दें। 

यह भी पढ़ें: मुझसे ज्यादा संवेदनशील कौन, संसद तक की इंसेफ्लाइटिस जंग : योगी आदित्यनाथ

राजबब्बर ने कहा कि भाजपा सांसद साक्षी महाराज कहते है कि यह तो एक नरसंहार है तो इस पर मुकदमा चलाया जाये। उन्होंने कहा कि क्यो न सरकार पर हत्याओं का मुकदमा चलाया जाए। राज बब्बर ने आगे कहा की हमारे यहां तो बिल्ली को मारने पर सोने की बिल्ली चढानी पडती है।उन्होंने कहा कि गाय को कोई मारने की नही सोचता है, लेकिन प्रदेश सरकार न गाय की रक्षा कर पा रही है और न ही बच्चों की सुरक्षा कर रही है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर त्रासदी: बड़ी कार्रवाई की तैयारी में योगी आदित्यनाथ सरकार

उन्होंने सरकार पर आरोप लगते हुए कहा की सरकार ने रातों रात मृत बच्चो के मां बाप को भगा दिया।

राज बब्बर ने कहा जो बच्चे बच गये है वो जीवन भर विकलांग रहेंगे। उन्होंने कहा मां बाप के लिये जीवन भर मरने के लिये उनके लिए कौन जिम्मेदार होगा।

यह भी पढ़ें: मंत्री और सचिव की तीन घंटे बैठक लेकिन मरीजों को मिले छह मिनट

 

राज बब्बर ने सीएम योगी को घेरते हुए कहा कि सीएम जहां दौरा करके आते हैं, वहां 48 घंटे के बाद घटना हो जाती है। उन्होंने कहा कि सरकार कह रही है कि बच्चे आक्सीजन खत्म होने से नहीं मरे हैं जबकि डीएम कहते हैं कि गैस की कमी से मौते हुई हैं।

यह भी पढ़ें: 60 से अधिक मौत के बाद मेडिकल कॉलेज पहुंचा आॅक्सीजन टैंकर

वहां के डाक्टर, कर्मचारी, तीमारदार सिलेंडरों को कंधो पर और कार में लेकर आते हैं। उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री जी इस घटना पर अपना मुंह खोला है और ऑक्सीजन की कमी से मौत नहीं होने की बात कर रहे हैं तो फिर जांच किस बात की करा रहे हैं। 

Tags: # Gorakhpur tragedy ,  # BRD Medical College ,  # Congress ,  # UP-Top ,  # Raj Babbar ,  # Lucknow ,  # CM Yogi Adityanath ,  # Congress ,  # Uttar Pradesh ,  # गोरखपुर मेडिकल कालेज ,  # गोरखपुर त्रासदी ,  # कांग्रेस ,  # सीएम योगी आदित्यनाथ ,  # राज बब्बर , 

PreviousNext
 

संबंधित

गोरखपुर त्रासदी: बड़ी कार्रवाई की तैयारी में योगी आदित्यनाथ सरकार

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन समाप्त होने के कारण 33 बच्चों सहित 48 लोगों की मौत के बाद अब सरकार बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है।