Move to Jagran APP

श्रमशक्ति से टकराई सफारी, गोरखधाम एक्सप्रेस में डाका

रेलवे फाटक तोड़ते हुए सफारी कार श्रमशक्ति एक्सप्रेस से जा टकराई। टक्कर इतनी तीव्र थी की ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बची।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2016 10:35 PM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2016 10:57 PM (IST)
श्रमशक्ति से टकराई सफारी, गोरखधाम एक्सप्रेस में डाका

इटावा (जेएनएन)। रेलवे फाटक तोड़ते हुए सफारी कार श्रमशक्ति एक्सप्रेस से जा टकराई। टक्कर इतनी तीव्र थी की ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बची। कार के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गये। घटना की सूचना से जहां रेल प्रशासन सक्रिय हो गया और ट्रेन यात्री दहशत में आ गए वहीं घटना को अंजाम देकर कार सवार कार छोड़कर भाग गए।

loksabha election banner

रेल से संबंधित समाचारों के लिए यहां क्लिक करें।

दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रेक पर रात्रि करीब डेढ़ बजे भरथना-बकेवर मार्ग स्थित 20वीं रेलवे क्रॉसिंग पर बकेवर की ओर से भरथना आ रही एक सफारी उक्त रेलवे के फाटक को तेज रफ्तार से तोड़ते हुए कानपुर से दिल्ली जा रही श्रमशक्ति सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन में जा टकराई। केबिन पर रात्रि ड्यूटी पर तैनात की-मैन बुन्देल कुमार ने बताया कि कार में सवार युवक घटना को अंजाम देकर आरपीएफ बल के आने से पूर्व मौके पर कार छोड़कर भाग निकले। घटना की सूचना पर आरपीएफ बल मौके पर पहुंच गया और कार को हटाकर टूटे फाटक को दुरुस्त कराया। आरपीएफ जवान राजेश यादव ने बताया कि क्षतिग्रस्त कार की नंबर प्लेट और इंजन चेसिस नंबर के आधार पर कार स्वामी समेत उसमें सवार आधा दर्जन लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश के राजनीतिक समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

गोरखधाम एक्सप्रेस में डाका, पुलिस मुठभेड़

कानपुर के गोविंदपुरी स्टेशन के आउटर पर सोमवार की रात गोरखधाम एक्सप्रेस में डकैतों ने धावा बोलकर यात्रियों के साथ लूटपाट की। ट्रेन में मौजूद जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने डकैतों से मोर्चा लिया। दोनों ओर से फायरिंग हुई लेकिन झाडिय़ों का फायदा उठाकर डकैत भाग निकले। सोमवार रात करीब 3.30 बजे नई दिल्ली से गोरखपुर जा रही गोरखधाम एक्सप्रेस सिग्नल नहीं होने से गोविंदपुरी स्टेशन से दो किमी पहले खंभा 1021/32 ए के पास आउटर पर रुक गई। ट्रेन के रुकते ही नकाबपोश असलहाधारी बदमाशों ने पीछे के साधारण कोच में धावा बोल दिया। चाकू और तमंचे के बल पर डकैतों ने यात्रियों को कब्जे में ले लिया। करीब एक दर्जन यात्रियों से नकदी, जेवर व अन्य सामान लूट लिया। यात्रियों के शोर मचाने पर ट्रेन में चल रही लखनऊ की जीआरपी और गोरखपुर की आरपीएफ के जवानों ने ललकारा तो डकैतों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में आरपीएफ ने भी फायरिंग की। डकैत फायरिंग करते ट्रैक किनारे खड़ी झाडिय़ों से होकर फरार हो गए। हड़बड़ाहट में डकैत अपनी चप्पल भी छोड़ गए। घटना की जानकारी होते ही जीआरपी इंस्पेक्टर नंदजी यादव, गोविंदपुरी जीआरपी चौकी इंचार्ज अनिल पांडेय मौके पर पहुंचे। घटना के चलते 25 मिनट तक ट्रेन रुकी रही। जीआरपी ने पीडि़त श्याम नारायन पुत्र शंकर निवासी बांस गांव जिला गोरखपुर से तहरीर ली। जीआरपी इंस्पेक्टर का कहना है कि झाडिय़ों का लाभ उठाकर बदमाश भाग निकलने में कामयाब हो गए। गोविंदपुरी जीआरपी चौकी इंचार्ज अनिल पांडेय का कहना है कि डकैतों ने एक यात्री का बैग लूटा है। पीडि़त ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.