Move to Jagran APP

उम्मीदों का कारवां लेकर पहुंचे वाजपेयी

जागरण संवाददाता, बदायूं : करीब डेढ़ साल के लंबे इंतजार के बाद सोमवार को राहत भरी हवा के झोंके की मान

By Edited By: Published: Tue, 02 Jun 2015 12:14 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2015 12:14 AM (IST)
उम्मीदों का कारवां लेकर पहुंचे वाजपेयी

जागरण संवाददाता, बदायूं : करीब डेढ़ साल के लंबे इंतजार के बाद सोमवार को राहत भरी हवा के झोंके की मानिंद आया सीआरएस का कारवां जल्द सुहाने रेल सफर की उम्मीद जगा गया। रेल संरक्षा आयुक्त पीके वाजपेयी ने पहले दिन यहां आमान परिवर्तन के लिए किए गए कार्यो का निरीक्षण किया। राहत भरी बात यह कि राम गंगा से बितरोई तक मुआयने में कोई बड़ी खामी सामने नहीं आई। छोटी-मोटी जो कमियां हैं भी उन्हें ट्रेन संचालन से पहले दूर कर लिए जाने का दावा किया गया है।

loksabha election banner

संरक्षा आयुक्त सोमवार को रेलवे के वरिष्ठ अफसरों के काफिले के साथ मोटर ट्रॉली से ठीक एक बजे बदायूं पहुंचे। यहां उन्होंने सभी गेट मैन और रेल कर्मियों का तकनीकी ज्ञान परखा। दुर्घटना रहित तकनीक पर आधारित टोकन लेस व्यवस्था और एंटी कोलेजन सिस्टम के सभी उपकरण व पैनल को गंभीरता के साथ चेक किया। इससे पहले रेल पथ पर निरीक्षण के दौरान घटपुरी के पास ग्रामीणों ने सीआरएस की मोटर ट्रॉलियों के कारवां को रोक लिया और रेलवे गेट संबंधी मांगों को लेकर अपना ज्ञापन उन्हें सौंपा। बाद में बदायूं पहुंचे सीआरएस ने सिग्नल, क्लैंप, पैनल, आदि व्यवस्थाएं बारीकी से चेक कीं। इस दौरान उनका नजरिया सकारात्मक रहा। निरीक्षण के उपरांत कुछ देर यहां रेस्ट हाउस में रुक कर अफसरों का काफिला बितरोई की तरफ कूच कर गया। निरीक्षण के दौरान सीआरएस वाजपेयी ने यहां चीजों को काफी बेहतर माना और इसके लिए एएसएम ओपी मीना की तारीफ भी की। हालांकि सीआरएस की रिपोर्ट पूरी तरह गुप्त रहती है, फिर भी उनके रुख से महसूस किया गया कि यहां लगभग सब कुछ दुरुस्त है और जल्द ट्रेन संचालन शुरू किया जा सकता।

दूसरे दिन सीआएस वितरोई से कासगंज के बीच निरीक्षण करेंगे और मंगलवार को ही हाई स्पीड ट्रायल किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान डीआरएम सीएम ¨जदल, सीएसओ एनके अंबिकेश, सीनियर टीआइ अनिल मिश्रा, आशीष कपूर, ओपी मीना, जमील सिद्दीकी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.