Move to Jagran APP

छात्रावास की समस्या पर डीएसडब्ल्यू को घेरा

जासं, इलाहाबाद : बिजली, पानी व मेस की समस्या से जूझ रहे हालैंड हाल छात्रावास के अंत:वासियों ने एक बा

By Edited By: Published: Mon, 29 Aug 2016 07:40 PM (IST)Updated: Mon, 29 Aug 2016 07:40 PM (IST)
छात्रावास की समस्या पर डीएसडब्ल्यू को घेरा

जासं, इलाहाबाद : बिजली, पानी व मेस की समस्या से जूझ रहे हालैंड हाल छात्रावास के अंत:वासियों ने एक बार फिर आवाज बुलंद की। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रशासन की उपेक्षा से नाराज छात्रों ने डीएसडब्ल्यू का घेराव कर नारेबाजी की। साथ ही डायोसिस ऑफ लखनऊ के बिशप से वार्ता कर दिक्कतों को जल्द दूर करने की मांग की। ऐसा न होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी।

loksabha election banner

छात्रनेता अवनीश यादव के नेतृत्व में अंत:वासी सोमवार की दोपहर डीएसडब्ल्यू डॉ. आरकेपी सिंह के कार्यालय पहुंचे। अवनीश ने कहा कि ट्रस्ट छात्रावास होने का हवाला देकर शांत बैठा है, जबकि दिक्कतों से छात्रों की हालत खराब है। छात्रों की नाराजगी को देखते हुए डॉ. आरकेपी सिंह ने उनसे बिशप से मिलकर समस्या का निस्तारण कराने की बात कही। साथ ही उसमें विश्वविद्यालय से हर सहयोग देने का आश्वासन दिया। इसके बाद शाम को छात्र बिशप हाउस पहुंचे। वहां बिशप डॉ. पीटर बलदेव को छात्रों ने बताया कि हालैंड हॉल छात्रावास का परिसर गंदगी से पटा है। पीने के पानी की समस्या लंबे समय से बनी है। करोड़ों रुपये बिजली का बिल बकाया होने से उनकी आवाजाही निरंतर जारी रहती है। जबकि छात्रों को मेस की उचित सुविधा भी नहीं मिल पा रही है। छात्रों की बात सुनने के बाद बिशप डॉ. बलदेव ने कहा कि वह अपनी टीम के साथ मंगलवार को छात्रावास का जायजा लेने आएंगे। निरीक्षण के बाद जो कमियां होंगी उसे दूर कराने का कदम उठाया जाएगा। इस दौरान अमित राय, शैलेंद्र मौर्य, रवि प्रताप सिंह, सुधीर सिंह, शशि प्रताप सिंह, आलोक सिंह, सतीश यादव मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.