Move to Jagran APP

अब अपनी नॉर्मल लैपटॉप स्क्रीन को आसानी से बदल सकते हैं टचस्क्रीन में, यह है तरीका

एक ट्रिक जो आपके साधारण लैपटॉप को बना देगा बिलकुल नया और पहले से भी ज्यादा स्मार्ट

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 02:18 PM (IST)Updated: Sun, 28 May 2017 10:00 AM (IST)
अब अपनी नॉर्मल लैपटॉप स्क्रीन को आसानी से बदल सकते हैं टचस्क्रीन में, यह है तरीका
अब अपनी नॉर्मल लैपटॉप स्क्रीन को आसानी से बदल सकते हैं टचस्क्रीन में, यह है तरीका

नई दिल्ली (जेएनएन)। क्या आप नया लैपटॉप खरीदने की सोच रहे हैं? या आपके पुराने लैपटॉप से आप बोर हो चुके हैं? तो हम आपको बताने जा रहे हैं एक ट्रिक जो आपके साधारण लैपटॉप को बना देगा बिलकुल नया और पहले से भी ज्यादा स्मार्ट। साथ ही आपका लैपटॉप हो जाएगा टचस्क्रीन। आपको बता दें कि स्वीडन की कंपनी एयरबार ने एक ऐसे डिवाइस का निर्माण किया है जिसकी मदद से आप अपने साधारण लैपटॉप को आसानी से टचस्क्रीन लैपटॉप में बदल सकते हैं।

loksabha election banner

आपको बता दें कि, इसके लिए आपको किसी सर्विस सेंटर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। एयरबार नॉर्मल USB पोर्ट से कनेक्ट करके आपके लैपटॉप को टचस्क्रीन बना देगा। इसके लिए यूजर एयरबार को लैपटॉप से कनेक्ट करके स्क्रीन के नीचे फिट कर दें। जिसके बाद आप लैपटॉप की स्क्रीन को टच कर काम कर सकते हैं।

इस तकनीक पर करता है काम:

आपको बता दें कि डिवाइस को लैपटॉप से जोड़ते ही इसके स्क्रीन पर कुछ अदृश्य रोशनी निकलनी शुरू होती है जो यूजर के स्क्रीन टच और संकेत को पहचानती है। आपको बता दें कि इसके लिए लैपटॉप में कोई अलग से सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करने की जरुरत नहीं है। इसका इस्तेमाल करने के लिए यूजर को स्टाइलस की भी जरुरत नहीं पड़ेगी।

कैसे करें इस्तेमाल?

यह एक स्लिम डिवाइस है जो लैपटॉप के स्क्रीन के नीचे आसानी से फिट हो जाती है। फिलहाल यह डिवाइस 15.6 इंच डिस्प्ले वाले लैपटॉप पर काम करती है। यह डिवाइस प्री-बुकिंग के लिए कंपनी के ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है। जिसकी कीमत 3,246 रुपये रखी गई है|

यह भी पढ़ें:

Oppo R 11 प्लस ड्यूल रियर कैमरा और 6 GB रैम से हो सकता है लैस, जानें क्या होगी कीमत

लावा A77 बनाम कार्बन ऑरा पावर 4G प्लस बनाम Itel विश A41 प्लस, पढ़ें Comparison

शाओमी के सबसे पॉपुलर स्मार्टफोन Redmi 3S को कितनी कड़ी टक्कर दे पाएगा Redmi 4, जानें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.