Move to Jagran APP

अपडेटेड इनबॉक्स बाय जीमेल अब बिना इंविटेशन के उपलब्ध

गूगल ने गुरुवार को टेक के लिए एक बड़ी घोषणा की, कि इनबॉक्स बाय जीमेल, अब डाउनलोड करने के लिए सभी के लिए खुला है। इसका मतलब है कि यूजर्स को अब इंविटेशन का इंतजार करने की जरुरत नहीं है, और अब बिना इंवाइट के इसे आसानी से डाउनलोड किया

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Fri, 29 May 2015 03:11 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2015 03:14 PM (IST)
अपडेटेड इनबॉक्स बाय जीमेल अब बिना इंविटेशन के उपलब्ध

गूगल ने गुरुवार को टेक के लिए एक बड़ी घोषणा की, कि इनबॉक्स बाय जीमेल, अब डाउनलोड करने के लिए सभी के लिए खुला है। इसका मतलब है कि यूजर्स को अब इंविटेशन का इंतजार करने की जरुरत नहीं है, और अब बिना इंवाइट के इसे आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है।
इनबॉक्स बाय जीमेल के लिए गूगल ने बहुत सारे अपडेट किए हैं। एक नया ट्रिप बंड्ल्स फीचर, ट्रिप के बारे में सारी इमेल्स को एक सिंगल बंडल में इकट्ठा करता है। उदाहरण के लिए, यदि आपने गोवा के लिए ट्रिप प्लान किया है और फ्लाइट, होटल और कैब के लिए मल्टीपल बुकिंग की है, तो इनसे संबंधित जानकारी की सभी इमेल्स एक साथ दिखेंगी, ताकि कोई भी आसानी से बंडल एक्सेस कर सकें। इनबॉक्स बाय जीमेल ने, बुकिंग के समय सबसे महत्वपूर्ण जानकारी को सबसे ऊपर रख देगा, इसलिए इस केस में फ्लाइट की बुकिंग सफल तरीके से हो जाएगी।
जब भी कोई आपको एक इमेल में एक काम करने के लिए नियुक्त करेगा तो इनबॉक्स बाय जीमेल का न्यू स्मार्ट रिमाइंडर फीचर आपको एक ऑटोमेटिक रिमाइंडर सेट करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। वैसे रिमाइंडर अब कंपनी के नोट – टेकिंग एप, गूगल कीप और इनबॉक्स बाय जीमेल के बीच में सिंक भी करेगा।
इनबॉक्स बाय जीमेल का अपडेट गूगल डेवलपर्स को अलाउ करता है कि वह इमेल्स के अंदर एप्स के डीप लिंक्स को लगा सकते हैं। इसका सीधा सा मतलब है कि बजाएं एक वेबपेज के, लिंक्स एप को सीधा खोल देंगे। इससे आपको दोबारा लॉगइन की जरुरत नहीं रहती। गूगल ने बताया कि इस फीचर के लांच पार्टनर्स होटल टूनाइट और ईट 24एप्स है।
इनबॉक्स बाय जीमेल अपडेट में यह क्षमता भी शामिल है कि सेंड बटन दबाने के पहले 10 सेकंड के अन्दर आप अपनी सेंडिंग इमेल्स को अनडू भी कर सकते है। गूगल ने इनबॉक्स के लिए कस्टम इमेल सिंग्नेचर एड किया है और यह की गई इमेल्स से इनबॉक्स के स्वाइप जेस्चर को बदलने की पॉवर, यूजर्स को देता है, जैसे ही यह हो जाता है सेटिंग में बाय डिफॉल्ट इमेल्स डिलीट हो जाती हैं।
गूगल के इनबॉक्स की सीनियर प्रॉडक्ट मैनेजर शालिनी अग्रवाल ने बताया कि “हम जीमेल और इनबॉक्स के लिए अलग सोचते हैं। जीमेल हमारा बेस्ट इन क्लास इमेल प्रॉडक्ट है और हम इसे वैसे ही रखना चाहते हैं।“

loksabha election banner

सावधान! इस मैसेज पर क्लिक करने से आपका फोन हो सकता है क्रैश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.