Move to Jagran APP

रिलायंस जियो यूजर्स की संख्या में आई बड़ी गिरावट, नए यूजर्स का आंकड़ा हुआ कम

आंकड़ों पर गौर किया जाए तो मार्च में करीब 58 लाख यूजर्स कंपनी के साथ जुड़े थे। जबकि फरवरी में कंपनी ने अपने साथ 1.2 करोड़ यूजर्स को जोड़ा था

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 23 May 2017 04:57 PM (IST)Updated: Tue, 23 May 2017 05:00 PM (IST)
रिलायंस जियो यूजर्स की संख्या में आई बड़ी गिरावट, नए यूजर्स का आंकड़ा हुआ कम
रिलायंस जियो यूजर्स की संख्या में आई बड़ी गिरावट, नए यूजर्स का आंकड़ा हुआ कम

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो यूजर्स की संख्या में गिरावट आई है। यह बात भारतीय टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी (ट्राई) की एक रिपोर्ट में सामने आई है। आपको बता दें कि ट्राई ने प्रति महीने के आधार पर टेलिकॉम कंपनियों से जुड़ने वाले यूजर्स की एक लिस्ट तैयार की है, जिसमें जियो यूजर्स की संख्या में भारी कमी आई है। आंकड़ों पर गौर किया जाए तो मार्च में करीब 58 लाख यूजर्स कंपनी के साथ जुड़े थे। जबकि फरवरी में कंपनी ने अपने साथ 1.2 करोड़ यूजर्स को जोड़ा था।

loksabha election banner

टेलिकॉम कंपनियों से आगे जियो:

वहीं, अगर टेलिकॉम सेक्टर में मौजूद कंपनियों की बात की जाए तो भारतीय एयरटेल के साथ मार्च में 30 लाख नए यूजर्स जुड़े थे। वहीं, इसी महीने में आइडिया के साथ 20 लाख, बीएसएनएल के साथ करीब 20 लाख और वोडाफोन के साथ करीब 18 लाख नए यूजर्स जुड़े थे।

आपको बता दें कि 31 मार्च 2017 को कंपनी ने अपनी फ्री सर्विस बंद कर प्राइम सब्सक्रिप्शन की शुरुआत की थी। इसके बाद कंपनी ने जियो समर सरप्राइज ऑफर लॉन्च किया था। हालांकि, ट्राई के सुझाव के बाद इसे वापस ले लिया गया था। इस ऑफर को बंद करने के बाद कंपनी ने धन धना धन ऑफर पेश किया था, जिसके तहत प्राइम मेंबर होना जरूरी है। इस ऑफर के तहत पहला प्लान 309 रुपये का है, जिसमें यूजर्स को पहले रिचार्ज पर अनलिमिटेड डाटा (1 जीबी 4जी स्पीड पर प्रतिदिन), कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा दी जाएगी। वहीं, दूसरा प्लान 509 रुपये का है, जिसके तहत यूजर्स को पहले रिचार्ज पर अनलिमिटेड डाटा (2 जीबी 4जी स्पीड पर प्रतिदिन), कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:

शाओमी Mi मैक्स 2 में हो सकती है 5349 mAh बैटरी, जानें और क्या होगा खास

इस बार हाथ से निकल गया शाओमी का Redmi 4, तो 30 मई को मिलेगा दोबारा मौका

एप्पल ने एंड्रायड पर लॉन्च किया यह अटैक, जानें विस्तार से


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.